यूपी में आईएएस अधिकारियों का तबादला, भानु गोस्वामी प्रयागराज डीएम पद से हटाए गए

Smart News Team, Last updated: Sat, 5th Jun 2021, 12:09 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रयागराज, बहराइच और कौशाम्बी के जिला अधिकारियों में बदलाव किया है. सरकार ने प्रयागराज के डीएम भानु चंद्र गोस्वामी को प्रयागराज डीएम पद से हटाकर यूपी ग्रामीण सड़क अभियंत्रण का सीईओ बना दिया है.
योगी सरकार ने किया आईएएस अधिकारियों का तबादला.( प्रतीकात्मक फोटो )

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य में कई जिलों के जिलाधिकारी( DM ) को उनके पद से हटा दिया है. सरकार ने यूपीएससी 2009 बैच के आईएएस ( IAS ) भानु चंद्र गोस्वामी को प्रयागराज जिले के डीएम पद से हटाकर यूपी ग्रामीण सड़क अभियंत्रण का सीईओ ( CEO ) बना दिया है. उनके स्थान पर यूपीएससी 2010 बैच के आईएएस संजय कुमार खत्री को संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम से हटाकर जिलाधिकारी प्रयागराज बनाया गया है. कोरोना काल में आईएस भानु चंद्र गोस्वामी ने सरकार की फजीहत कराई थी.

यूपी सरकार ने 2010 आईएस सुजीत कुमार को सीईओ यूपी ग्रामीण सड़क अभियंत्रण को कौशाम्बी जिले का डीएम बनाया गया है. इसके अलावा 2010 आईएस शम्भू कुमार को जिलाधिकारी बहराइच के पद से हटाकर विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा बनाया गया है. इनके स्थान पर 2012 के आईएएस दिनेश चंद्र को विशेष सचिव संस्कृति से जिलाधिकारी बहराइच बनाया गया है. साथ ही 2011 के आईएएस अमित कुमार सिंह को जिलाधिकारी कौशाम्बी के पद से विशेष सचिव नगर विकास बनाया गया. अमित कुमार को संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम का अतिरिक्त भार भी दिया गया है.

जस्टिस बालकृष्ण नारायण बने UP के मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष, नियुक्ति पत्र जारी

सरकार ने एक दिन पहले भी ने प्रशासनिक स्तर पर 2 आईएएस और 7 पीसीएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया था. सरकार ने मंडलायुक्त और कई विभागों के अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव बदल दिए हैं. रामी रेड्डी को सहकारिता से उद्यान विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है, जबकि बीएल मीणा को सहकारिता का अपर मुख्य सचिव नियुक्‍त किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें