UP में जल्द लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून, कानून विभाग को भेजा प्रस्ताव

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 04:40 PM IST
  • योगी सरकार यूपी में लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून लाने जा रही है. इसके लिए गृह विभाग ने कानून विभाग को प्रस्ताव भेजा है.
योगी सरकार लव जिहाद पर सख्त कानून लाने जा रही है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार जल्द ही लव जिहाद के खिलाफ कड़ा कानून लाने जा रही है. इसको लेकर प्रदेश सरकार के गृह विभाग ने कानून विभाग को एक प्रस्ताव भेजा है. माना जा रहा है कि जल्द ही लव जिहाद के खिलाफ कानून बन जाएगा. हाल ही इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा था कि शादी के बाद धर्म बदलना वैध नहीं है.

जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जौनपुर रैली में लोगों को संबोधित करते हुए कहा था, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि शादी-ब्याह के लिए धर्म परिवर्तन आवश्यक नहीं है. इसको मान्यता नहीं मिलनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा था कि इसलिए सरकार भी फैसला ले रही है कि लव जिहाद को सख्ती से रोकने के लिए काम करेंगे. इसके लिए प्रभावी कानून बनाएंगे.

CM योगी का सख्त निर्देश, सीयूजी नंबर पर आने वाली कॉल खुद रिसीव करें डीएम, SSP

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि इस देश में चोरी छिपे, नाम और धर्म को छुपाकर जो लोग बहन-बेटियों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं, उनको पहले से मेरी चेतावनी है। सीएम ने कहा कि अगर ऐसे लोग सुधरे नहीं तो उनकी राम नाम सत्य है की यात्रा अब निकलने वाली है. हम लोग मिशन शक्ति इसलिए चला रहे हैं ताकि इससे हम बहन-बेटी को सुरक्षा की गारंटी देंगे.

बाइक बोट घोटाला: आरोपित ने रातों-रात छपवाए थे 2.61 लाख फर्जी चेक

आपको बता दें कि हाल ही इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक याचिका की सुनवाई करते हुए कहा था कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन कानूनी रूप से सही नहीं है. जिसके बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया था के प्रदेश सरकार जल्द ही लव जिहाद के खिलाफ कानून लाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें