छत्तीसगढ़ हमले में शहीद जवानों के परिवार को योगी सरकार देगी 50-50 लाख रुपए

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Apr 2021, 9:42 AM IST
  • छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद हुए उत्तर प्रदेश के जवानों के परिजनों को राज्य सरकार 50-50 लाख रूपए की आर्थिक मदद देगी. आर्थिक मदद के साथ ही शहीदों के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी. इसके अलावा उनके जिले के एक सड़क का नामकरण शहीद जवान के नाम पर होगा.
राज्य सरकार नक्सली हमले में शहीद जवानों के परिजनों को 50-50 लाख रूपए की आर्थिक मदद देगी.

लखनऊ- छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद हुए उत्तर प्रदेश के जवानों के परिजनों को राज्य सरकार 50-50 लाख रूपए की आर्थिक मदद देगी. इस बात की घोषणा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की. बता दें कि छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में उत्तर प्रदेश के 2 जवान अयोध्या के राजकुमार यादव और चन्दौली के धर्मदेव कुमार शहीद हो गए.

साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की कि आर्थिक मदद के साथ ही शहीदों के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी. इसके अलावा उनके जिले के एक सड़क का नामकरण शहीद जवान के नाम पर होगा. उन्होंने छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए एनकाउंटर में शहीद सुरक्षा बलों के जवानों की वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है.

CM योगी ने लखनऊ के सिविल अस्पताल में लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा कि राष्ट्र की रक्षा के लिए अदम्य साहस एवं शौर्य का परिचय देकर अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर जवानों के सर्वोच्च बलिदान को सदैव याद रखा जाएगा. शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार शहीदों के परिवार के साथ है. साथ ही मुख्यमंत्री ने भरोसा दिया कि शहीद जवानों के परिजनों की हरसंभव मदद की जाएगी.

CM योगी ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर चार जिलों के लिए जारी की गाइडलाइंस, जानें

UP पंचायत चुनाव में कैंडिडेट ने कर दी अगर ये गलती तो खैर नहीं, पर्चा होगा खारिज

घर की छत से बरामद हुआ 3 महीने के मासूम का शव, पिता पर हत्या का शक, पूछताछ जारी

राज ठाकरे की पार्टी मनसे के नेता मर्डर केस में यूपी STF को कामयाबी, शूटर अरेस्ट

बैंक ने अगर गंदे और कटे फटे नोट लेने से किया इंकार तो अब खैर नहीं, RBI लगाएगा जुर्माना

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें