नंबर आने पर भी नहीं लगवाया कोरोना वैक्सीन तो सरकार बंद कर देगी ये सुविधाएं

Smart News Team, Last updated: Sat, 27th Feb 2021, 12:55 PM IST
  • कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वालों पर यूपी सरकार कार्रवाई करने जा रही है. जिसके तहत कोरोना का टीका नहीं लगवाने वाले राज्य कर्मचारियों को सरकारी सुविधायों से वंचित कर दिया जाएगा.
कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वालों पर सरकार करने जा रही कार्रवाई, सरकारी सुविधायों से होंगे वंचित

लखनऊ. यूपी सरकार उन लोगों के प्रति ज्यादा गम्भीर हो गई है जो जानबूझकर कोरोना का टीका नहीं लगवा रहे है. दरअसल उत्तर प्रदेश में बहुत से स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना वैक्सीन को लगवाने के लिए पंजीकरण को करवाया लेकिन वह टीका लगवाने नहीं पहुंचे. इतना ही नहीं बहुत से लोगों ने तो टीका लगवाने के लिए पंजीकरण तक नहीं करवाया है. जिसे देखते हुए सरकार ने ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनपर कार्रवाई करने जा रही है. जिसके तहत उन्हें सरकारी सुविधाएं नहीं दी जाएगी. साथ हो कोरोना संक्रमित होने पर इलाज के लिए किसी तरह की वित्तीय मदद भी नही दिया जाएगा.

राज्य सरकार ने कोरोना का टीका नहीं लगवाने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों और फ्रंटलाइन वर्करों की पहचान कर उनपर कार्रवाई के निर्देश दिए है. जिन्होंने ने किसी न किसी बहाने से अभी तक कोरोना का टीका नहीं लगवाया है. वही बात करे प्रदेश में टीकाकरण की तो अभी तक कुल 1.39 लाख लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया जा चुका है. टीकाकरण के लिए प्रदेश में 1971 टीकाकरण केंद्र बनाए गए है. वही शुक्रवार को  89 फीसद लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवा ली है.

CM योगी के निर्देश-इन राज्यों से आने वालों के लिए एक हफ्ते का क्वारंटीन अनिवार्य

क्या होगी कार्रवाई 

राज्य सरकार उन सरकरी कर्मचारियों पर सीधा कार्रवाही का मन बना लिया है. जिन्होने पंजीकरण कराने और तरह तरह के बहाने बनाने के बाद टीका नहीं लगवाया. सरकार ने सीधा निर्देश दिया है कि उन्हें कोरोना संक्रमण होने पर किसी तरह कि वित्तीय मदद नहीं दी जाए. साथ ही उन्हें क्वारंटाइन होने के लिए छूट्टी भी नहीं दी जाए. वही सरकार ने ऐसे लोगो को चिन्हित कर 15 दिन के अंदर उनपर सख्ती भी करने का जा रही है.

NHAI टोल टैक्स चुराने के लिए फास्टैग के साथ ऐसे खेल रहे हैं यूपी में शातिर लोग

बात करे लोगों की सतर्कता की तो अब धीरे धीरे लोग बाजारों, गार्डनों इत्यादि स्थानों पर बिना मास्क पहने ही घूम रहे है, जबकि प्रशासन ने कोरोना के लिए दिशा निर्देश लागू कर दिया है. फिर भी लोग बिना मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर लापरवाही दिखा रहे है. जिसमे से कुछ लोग ही मास्क पहने हुए दिखाई देते. साथ ही इन्हें मास्क और कोरोना के नियमों के प्रति कोई टोकने वाला भी नहीं.

योगी सरकार की योजना, बोर्ड में टॉप करने वाली छात्राओं के नाम पर बनेंगे तालाब

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें