Yogi Cabinet Expansion: योगी कैबिनेट विस्तार आज, जितिन प्रसाद, संजय गौड़ समेत ये सात मंत्री लेंगे शपथ

Prachi Tandon, Last updated: Sun, 26th Sep 2021, 1:13 PM IST
  • यूपी मंत्रीमंडल विस्तार की चर्चाएं एक बार फिर तेज हो गई हैं. राजनीतिक सूत्रों की मानें तो योगी कैबिनेट का विस्तार आज किया जाएगा. सात नए मंत्री बनाए जाएंगे. राजभवन ने इसकी पुष्टि की है कि आज सात नए मंत्री शाम 6 बजे शपथ लेंगे.
योगी कैबिनेट विस्तार को लेकर एक बार फिर राजनीतिक गलियारों में तेजी देखने को मिल रही है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कैबिनेट विस्तार की चर्चा एक बार फिर तेज हो गई है. यूपी मंत्रिमंडल विस्तार आज यानी रविवार को किया जाएगा. राजनीतिक सूत्रों के अनुसार आज शाम 6 बजे नए मंत्रियों का शपथ समारोह आयोजित जाएगा. ऐसी चर्चा है कि गोंडा-बलरामपुर से पल्टूराम योगी कैबिनेट में मंत्री बन सकते हैं. इसी के साथ जितिन प्रसाद, संजय गौड़, संगीता बिंद, दिनेश खटिक, धर्मवीर प्रजापति और छत्रपाल गंगवार को भी मंत्री बनाया जा सकता है. राजनीतिक गलियारों में यह भी चर्चा है कि मौजूदा मंत्रियों में से किसी को बाहर नहीं किया जाएगा. 

योगी सरकार का कैबिनेट विस्तार काफी लंबे समय से प्रतिक्षा की जा रही थी. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए भाजपा के लिए यह मंत्रिमंडल विस्तार काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा था. केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार के बाद से राजनीतिक गलियारों में काफी तेज चर्चा था कि जल्द ही यूपी कैबिनेट विस्तार होगा. केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में यूपी से सात नए मंत्री बनाए गए थे. जिसमें चार ओबीसी, दो दलित और एक ब्राह्मण समाज से थे. यूपी कैबिनेट में यूपी का काफी मजबूत प्रतिनिधित्व रखा गया था. 

यूपी में 8 IPS अफसरों को प्रमोशन के बाद मिली नई तैनाती, अमिताभ यश बने एडीजी एसटीएफ

भाजपा आने वाले चुनावों में किसी तरह की भी गलती करने से बच रही है. इस बार योगी कैबिनेट विस्तार को लेकर भी लंबे विचार-विमर्श के बाद फैसला लिया जा रहा है. आज शाम तक योगी कैबिनेट का विस्तार हो जाएगा. राजभवन ने भी सात मंत्रियों के शपथ लेने की बात की पुष्टि की है. आज शाम 6 बजे सात मंत्री शपथ लेंगे. इसमें किसे कौन-सा विभाग दिया जाएगा इस पर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें