यूपी के 83 राजकीय इंटर कॉलेजों में जल्द होगी नए प्रिंसिपलों की नियुक्ति, जानें

Smart News Team, Last updated: 11/06/2021 07:40 AM IST
  • इन प्रधानाचार्यों की नियुक्ति लोक सेवा आयोग द्वारा सीधी भर्ती से चयन हुआ है. यह जानकारी उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने दी है. उन्होंने बताया कि 83 अभ्यर्थियों में से 61 अभ्यर्थियों की संस्तुति विभाग को प्राप्त हो गई है. शेष अभ्यर्थियों की संस्तुति की प्रक्रिया चल रही है.
यूपी के 83 राजकय इंटर कॉलेजों में होगी नए प्रिंसिपलों की नियुक्ति

लखनऊ। राजकीय विद्यालयों में भर्ती का इंतजार कर रहे अभ्यार्थियों के लिए राहत की खबर है. यह खुशखबरी उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने सुनाई की बहुत दिनों से लंबित प्रधानाचार्यों की भर्ती का अब रास्ता साफ हो गया है, 83 प्रधानाचार्यों की भर्ती का रास्ता साफ है, अब तक 61 अभ्यर्थियों की संस्तुति विभाग को प्राप्त हो गई है. बहुत दिनों से प्रदेश में कई राजकीय विद्यालयों में प्रधानाचार्यों की कमी थी जो अब आंशिक रूप से पूरी हो जायेगी.

इन प्रधानाचार्यों की नियुक्ति लोक सेवा आयोग द्वारा सीधी भर्ती से चयन हुआ है. यह जानकारी उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने दी है. उन्होंने बताया कि 83 अभ्यर्थियों में से 61 अभ्यर्थियों की संस्तुति विभाग को प्राप्त हो गई है. शेष अभ्यर्थियों की संस्तुति की प्रक्रिया चल रही है. इन 61 अभ्यर्थियों से निर्धारित प्रपत्र में सत्यापन पत्र व स्वघोषणा पत्र प्राप्त कर नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा.

कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर यूपी सरकार अलर्ट- स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह

प्रधानाचार्यों के रिक्त पदों पर भर्ती के बाद प्रधानाचार्यों की कमी को पूरा किया जा सकेगा, इन विद्यालयों में नए प्रधानाचार्य मिलने से शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार होगा. डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान कार्यक्रम के तहत मिले 1472 नए राजकीय हाईस्कूलों में पढ़ा रहे 3099 शिक्षकों और 859 प्रधानाध्यापकों के वेतन के लिए पहली तिमाही के लिए 65.57 करोड़ रुपए की धनराशि जारी कर दी गई है. इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया गया है. नियुक्ति का रास्ता साफ होने के बाद इंतजार में बैठे अभ्यर्थियों में काफी खुशी का माहौल है.

लड़कियों को ना दें फोन, पहले बात करती फिर भाग जाती हैं: UP महिला आयोग मेंबर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें