लखीमपुर खीरी: छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल की UP में नो एंट्री, लखनऊ एयरपोर्ट से ही वापस

Smart News Team, Last updated: Tue, 5th Oct 2021, 5:39 PM IST
  • लखीमपुर खीरी विवाद के बीच उत्तर प्रदेश में नो एंट्री मिलने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लखनऊ एयरपोर्ट से दिल्ली वापसी के लिए विमान में बैठ गए हैं. इससे पहले उन्होंने एयरपोर्ट पर ही धरना दिया और योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला था.
फोटो- लखनऊ एयरपोर्ट पर धरना देते हुए छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल, उन्हें समझाते हुए पुलिस अधिकारी

लखनऊ. किसान प्रदर्शनकारियों की मौत के बाद लखीमपुर खीरी जा रहे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को यूपी में एंट्री नहीं मिलने के बाद लखनऊ एयरपोर्ट से ही वापस लौटा दिया गया है. सीएम बघेल ने लखनऊ से वापस दिल्ली जा रहे हैं. इससे पहले उन्होंने लखनऊ एयरपोर्ट पर ही धरना दिया और कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार उन्हें बिना किसी आदेश के उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर जाने से रोका जा रही है. एयरपोर्ट पर सीएम बघेल को रोक रहे अधिकारी और सुरक्षाकर्मियों से उन्होंने बताया कि उन्हें लखीमपुर खीरी नहीं जाना, लखनऊ में ही उनका एक कार्यक्रम है. इसके बावजूद मुख्यमंत्री बघेल को बाहर नहीं जाने दिया गया. जिसके बाद नाराज होकर सीएम भूपेश बघेल धरने पर बैठे रहे.

लखनऊ एयरपोर्ट पर रोकने से नाराज सीएम भूपेश बघेल ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला भी बोला. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बहुत सुन रखा था लखनवी तहज़ीब के बारे में, इस बार एयरपोर्ट पर जो हुआ वह तो एकदम उलट था. ये आपने क्या कर दिया योगी जी. लखनऊ के लोगों को कितना बुरा लगता होगा, मैं समझ सकता हूं. लोगों को समझ में आ रहा होगा कि उन्होंने क्या खोया है‌.

मालूम हो कि लखीमपुर खीरी में किसानों समेत 8 लोगों की मौत के बाद बवाल मचा है. कांग्रेस पार्टी इस मामले को लेकर यूपी की भाजपा सरकार पर लगातार हमलावर है. रविवार को काफिले के साथ लखीमपुर खीरी जाने की कोशिश करने वाली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को सीतापुर गेस्ट हाउस में हाउस अरेस्ट किया गया है. बताया जा रहा है कि गेस्ट हाउस को अस्थाई जेल बना दिया गया है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें