अगस्त में जेवर एयरपोर्ट का भूमि पूजन, PM मोदी हो सकते हैं चीफ गेस्ट, CM मेजबान

Smart News Team, Last updated: Wed, 9th Jun 2021, 7:32 PM IST
  • यूपी के जेवर इंटरनेशल एयरपोर्ट का निर्माण अगस्त में शिलॉन्यास के बाद शुरू हो जाएगा. सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जेवर एयरपोर्ट के भूमि पूजन में शामिल हो सकते हैं.
पीएम मोदी और सीएम योगी जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के भूमि पूजन में शामिल हो सकते हैं.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट निर्माण का इंतजार खत्म होने जा रहा है. अगस्त में जेवर एयरपोर्ट का निर्माण शुरू हो जाएगा. सूत्रों के अनुसार, अगस्त में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जेवर एयरपोर्ट के भूमि पूजन में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों की मानें तो इसको लेकर प्रशासन तैयारियों में भी जुट गया है. जेवर विधायक और मेरठ मंडलायुक्त ने बुधवार को एयरपोर्ट साइट का दौरा भी किया.

जेवर विधायक ठाकुर धीरेन्द्र सिंह ने सुबह एयरपोर्ट की जगह पर गए और किसानों से बात की. जेवर विधायक ने कहा कि अगस्त में जेवर एयरपोर्ट के लिए भूमि पूजन किया जाएगा. इसके साथ ही इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो जाएगा. बुधवार को दोपहर में मेरठ के मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने भी एयरपोर्ट साइट का दौरा किया. उन्होंने यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ समेत कई अधिकारियों के साथ मीटिंग की.

योगी आदित्यनाथ ने लिया सीएचसी गोद, लग रहा ऑक्सीजन प्लांट

आपको बता दें कि जेवर इंटरनेशन एयरपोर्ट के लिए जेवर के रोही, नगला छीतर समेत कई गांवों की 1 हजार 350 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया है. वहीं इन गांवों में रहने वाले किसानों को 48 हेक्टेयर के टाउनशिप में शिफ्ट किया जा रहा है. जेवर इंटरनेशल एयरपोर्ट के प्रोजेक्टर पर काम कर रही यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एयरपोर्ट के लिए 3 हजार 725 करोड़ रुपए के लोन की मंजूरी दे दी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें