हाथरस रेप: दिल्ली समेत देश भर में प्रदर्शन, योगी सरकार कर सकती है DM, SP को सस्पेंड

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 08:48 PM IST
  • हाथरस गैंगरेप पर लखनऊ से लेकर दिल्ली तक प्रदर्शन और कैंडल मार्च के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार पर हाथरस केस में लापरवाह अधिकारियों पर एक्शन लेने का दबाव बढ़ गया है. सूत्रों का कहना है कि सीएम योगी ने रिपोर्ट मंगवाई है जिसके बाद सरकार हाथरस के डीएम प्रवीण कुमार और एसपी विक्रांत वीर को निलंबित कर सकती है.
सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस मामले को लेकर पूरी रिपोर्ट मांगी है.

लखनऊ. लखनऊ. हाथरस गैंगरेप में लड़की की मौत के बाद परिजनों के बिना आधी रात दाह संस्कार से देश भर में लोगों का गुस्सा भड़क गया है. दिल्ली, मुंबई, लखनऊ समेत देश के कई शहरों में लोग सड़कों पर उतर आए हैं जिसके बाद हाथरस के डीएम और एसपी पर एक्शन लेने का दबाव बढ़ गया है. सूत्रों का कहना है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना में अधिकारियों की लापरवाही के आरोप पर पूरी रिपोर्ट मांगी है जिसके बाद हाथरस के डीएम प्रवीण कुमार और हाथरस के एसपी विक्रांत वीर को सस्पेंड करके हटाया जा सकता है.

 इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा, उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है. इन्हें ऐसा दण्ड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा. मुंख्यमंत्री ने ट्वीट में कहा कि आपकी उत्त्तर प्रदेश सरकार प्रत्येक माता-बहन की सुरक्षा व विकास के लिए संकल्पबद्ध है. यह हमारा संकल्प है-वचन है.

हाथरस DM के पीड़ित परिवार को धमकाने से भड़के लोग, जयपुर में घर पर कचड़ा फेंका

आपको बता दें कि पीड़िता की मौत के बाद प्रशासन ने  आनन-फानन में देर रात को ही पीड़िता का अंतिम संस्कार किया था. पीड़िता के परिजनों के मना करने के बाद भी अधिकारी नहीं माने और अंतिम संस्कार करवा दिया गया. जिसके बाद से प्रशासन पर सवाल उठ रहे थे। इसको लेकर दिल्ली, लखनऊ समेत कई बड़े शहरों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.  

प्रियंका गांधी ने DM के वीडियो पर कहा- इसलिए हाथरस जाने से रोक रही UP सरकार

इसके अलावा सोशल मीडिया पर डीएम प्रवीण कुमार का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें वे हाथरस कांड की पीड़िता को धमकाते हुए दिख रहे हैं. वायरल वीडिया में वे कह रहे हैं कि आप अपनी विश्वसनीयता खत्म मत करो. ये मीडिया वाले, आधे आज चले गए और आधे कल चल जाएंगे. हम आपके साथ खड़े हैं. ये आपकी इच्छा है कि आपको बयान बदलना है कि नहीं बदलना है.

हाथरस कांड पीड़िता के लिए दिल्ली वाल्मीकि मंदिर में पूजा, प्रियंका गांधी पहुंची

माना जा रहा है कि प्रशासन इस मामले को सामने नहीं आने दे रहा है. पीड़िता के परिवार ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि उन्हें मीडिया से मिलने नहीं दिया जा रहा है. प्रशासन ने हाथरस में धारा-144 लगा दी है. पीड़िता के परिवार का एक बच्चा किसी तरह मीडिया के पास गया. उसने बताया कि हमारे कुछ मोबाइल फोन ले लिए गए हैं और हमें अपने मोबाइल स्विच ऑफ रखने के लिए बोला गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें