UP शिक्षक भर्ती परीक्षा में प्रिंसिपल पिता ने बेटी के लिए कराया पेपर आउट, अरेस्ट

Swati Gautam, Last updated: Sun, 17th Oct 2021, 6:51 PM IST
  • रविवार को सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापकों की भर्ती के लिए हुए परिक्षाओं में प्रधानाचार्य पिता पर बेटी के लिए पेपर आउट कराने का आरोप है. एसटीएफ ने प्रधानाचार्य राम नारायण द्विवेदी और शिक्षक अशोक तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है.
यूपी शिक्षक भर्ती परीक्षा में प्रिंसिपल पिता ने बेटी के लिए कराया पेपर आउट, अरेस्ट (file photo)

प्रयागराज. सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापकों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे जिसके चलते रविवार को परीक्षाएं आयोजित कराई गई थी. इन परिक्षाओं में चौंकाने वाला मामला सामने आया. आयोजित परिक्षाओं में भाग ले रही बेटी के लिए केएन काटजू इंटर कॉलेज कीडगंज के प्रधानाचार्य राम नारायण द्विवेदी ने पेपर आऊट कर दिया और अपने बेटे के व्हाट्सएप पर भेज दिया था. मामले में एसटीएफ ने प्रधानाचार्य राम नारायण द्विवेदी और शिक्षक अशोक तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है.

एसटीएफ ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि केएन काटजू इंटर कॉलेज कीडगंज के प्रधानाचार्य राम नारायण द्विवेदी की बेटी आकांक्षा भारत स्काउट एवं गाइड इंटर कॉलेज में परीक्षा दे रही थी. राम नारायण द्विवेदी ने परीक्षा का पेपर अपने बेटे अनुग्रह उर्फ छोटू और बेटी को व्हाट्सएप पर भेज दिया था. बताया जा रहा है कि इस मामले में इसी स्कूल के उप प्रधानाचार्य आकाश खरे, राम नारायण द्विवेदी का पुत्र अनुग्रह उर्फ छोटू, बेटी आकांक्षा द्विवेदी और सॉल्वर वीरेन्द्र कुमार फरार हैं.

यूपी को योग्य सरकार चाहिए, योगी सरकार नहीं: अखिलेश यादव

एसटीएफ मामले की जांच में जुट गई है. फरार चल रहे लोगों को भी जल्द पकड़ने की कोशिश की जा रही है. बेटी को परीक्षा पास कर उच्चाइयों तक पहुंचाने के लिए प्रधानाचार्य ने ऐसा कदम उठाया. बता दें कि वह परीक्षाएं हैं जिनमें प्रदेश के 3049 सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में सहायक अध्यापकों के 1504 और प्रधानाध्यापकों के 390 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा मंडल मुख्यालयों में बनाए गए 737 केंद्रों पर रविवार को दो पालियों में कराई गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें