लखनऊ: हाईकोर्ट के वकील की पत्नी का अपहरण, एक आरोपी गिरफ्तार, पीड़िता बरामद

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 2:44 PM IST
  • सुशांत गोल्फ सिटी निवासी और हाईकोर्ट के वकील अनुराग शुक्ल की पत्नी का अपहरण होते ही पुलिस सक्रिय हुई और सतर्कता से पीड़िता को भी सकुशल ढूंढ लिया है. पुलिस ने अपहरण करने वालों की मदद करने वाले संतोष चौबे को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया.
संतोष चौबे

लखनऊ. सुशांत गोल्फ सिटी में रहने वाले हाईकोर्ट के वकील अनुराग शुक्ल की पत्नी को मंगलवार देर रात पुलिस ने ढूंढ निकाला और अपहरणकर्ताओं से छुड़ा लिया. साथ ही किडनैप करने के आरोपियों की मदद करने वाले संतोष चौबे को मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि वकील की पत्नी को किडनैप करने वालों ने वकील से एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी. जिसके दो दिन बाद अपहरणकर्ताओं और वकील के बीच 25 लाख रुपये में बात तय हुई थी. 

वकील की जानकारी देने पर जांच में जुटे एसटीएफ और कमिश्नरेट पुलिस ने सर्विलांस की मदद से संतोष चौबे को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि रविवार को पांच लोगों ने एक पुरानी कार से वकील की पत्नी का अपहरण कर संतोष के मोहनलालगंज के हरवंशगढ़ी स्थित घर में बंधक बनाकर रखा था. वकील अनुराग शुक्ला ने छह जून को एफआईआर दर्ज कराने के दौरान बताया था कि शाम करीब साढ़े सात बजे उनकी पत्नी को घर के बाहर टहलने के दौरान अगवा कर लिया गया था.

पीड़िता भी वकील है. उन्होंने पुलिस अफसरों को बताया कि इसमें कुल 10 लोग शामिल है. अपहरण करने वाले पांच लोग और जहां ले जाया गया था वहां भी और पांच लोग थे. पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि अन्य आरोपियों के बारे में पता लग गया है.

पुलिस के मुताबिक संतोष का सिर्फ घर इस्तेमाल कर उसे पीड़िता की निगरानी करने के लिए कहा गया था. एडीजी अमिताभ यश ने बताया कि संतोष सब इंस्पेक्टर के पेपर की तैयारी कर रहा था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें