लखनऊ: हाईकोर्ट के वकील की पत्नी का अपहरण, एक आरोपी गिरफ्तार, पीड़िता बरामद

Smart News Team, Last updated: 09/06/2021 03:24 PM IST
सुशांत गोल्फ सिटी निवासी और हाईकोर्ट के वकील अनुराग शुक्ल की पत्नी का अपहरण होते ही पुलिस सक्रिय हुई और सतर्कता से पीड़िता को भी सकुशल ढूंढ लिया है. पुलिस ने अपहरण करने वालों की मदद करने वाले संतोष चौबे को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया.
संतोष चौबे

लखनऊ. सुशांत गोल्फ सिटी में रहने वाले हाईकोर्ट के वकील अनुराग शुक्ल की पत्नी को मंगलवार देर रात पुलिस ने ढूंढ निकाला और अपहरणकर्ताओं से छुड़ा लिया. साथ ही किडनैप करने के आरोपियों की मदद करने वाले संतोष चौबे को मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि वकील की पत्नी को किडनैप करने वालों ने वकील से एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी. जिसके दो दिन बाद अपहरणकर्ताओं और वकील के बीच 25 लाख रुपये में बात तय हुई थी. 

वकील की जानकारी देने पर जांच में जुटे एसटीएफ और कमिश्नरेट पुलिस ने सर्विलांस की मदद से संतोष चौबे को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि रविवार को पांच लोगों ने एक पुरानी कार से वकील की पत्नी का अपहरण कर संतोष के मोहनलालगंज के हरवंशगढ़ी स्थित घर में बंधक बनाकर रखा था. वकील अनुराग शुक्ला ने छह जून को एफआईआर दर्ज कराने के दौरान बताया था कि शाम करीब साढ़े सात बजे उनकी पत्नी को घर के बाहर टहलने के दौरान अगवा कर लिया गया था.

पुलिस मुठभेड़ में 10 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, 3 महीने पहले की थी डकैती

पीड़िता भी वकील है. उन्होंने पुलिस अफसरों को बताया कि इसमें कुल 10 लोग शामिल है. अपहरण करने वाले पांच लोग और जहां ले जाया गया था वहां भी और पांच लोग थे. पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि अन्य आरोपियों के बारे में पता लग गया है.

कैश लोडिंग कंपनी के पूर्व कर्मचारी ने ATM से निकाले 11 लाख, आरोपी समेत 3 अरेस्ट

पुलिस के मुताबिक संतोष का सिर्फ घर इस्तेमाल कर उसे पीड़िता की निगरानी करने के लिए कहा गया था. एडीजी अमिताभ यश ने बताया कि संतोष सब इंस्पेक्टर के पेपर की तैयारी कर रहा था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें