यूपी के इन इलाकों में 7 और 8 अगस्त को भारी बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 9:22 PM IST
यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश की आशंका को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इन इलाकों में 7 और 8 अगस्त को भारी वर्षा का अनुमान है.
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई  जिलों में जारी किया अलर्ट (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ. यूपी के कई इलाकों में 7 और 8 अगस्त को मौसम विभाग ने झमाझम बारिश का अनुमान जताते हुए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में अभी मानसून सक्रिय है और आने वाले दो दिन अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है. हालांकि, बारिश के बाद तापमान में गिरावट से गर्मी से लोगों को जरूर राहत मिल सकती है. पिछले 24 घंटों में भी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश तो कई इलाकों में बौछारे पड़ी हैं. बिगड़ते मौसम का असर राज्य में संचालित ट्रेनों पर भी पड़ रहा है. कई स्टेशनों पर ट्रेनें देरी से होकर चल रही हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, पिछले दिनों में राज्य में सबसे ज्यादा दो-दो सेंटीमीटर बारिश सहारनपुर और बहराइच में दर्ज की गई है. वहीं उत्तर प्रदेश के महाराजगंज के इलाके में एक सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है. बदले मौसम का असर यूपी के कई जिलों पर पड़ रहा है और झांसी, आगरा, मुरादाबाद और नजीबाबाद जैसे कई इलाकों में सामान्य से कम तापमान दर्ज किया गया है.

सपा की साइकिल यात्रा में आई जबरदस्त भीड़, यात्रा में अखिलेश भी रहे मौजूद

ट्रेनों की आवाजाही पर असर

मालूम हो कि पिछले दो दिनों से हो बारिश की वजह से सिंधु नदी का जल स्तर बढ़ गया जिस वजह से झांसी के पास डबरा-कोटरा स्टेशन के मध्य बने रेलवे ब्रिज से ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई. यूपी से दिल्ली जा रहे यात्री बारिश की वजह से घंटों ट्रेनों में रुके रहे. भारी बारिश की वजह से हुई परेशानी को देखते हुए झांसी और आगरा के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को भी रद्द कर दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें