हरदोई रोड पर बंधा बनने से 180 प्लॉट गोमती में समाएंगे! आवंटी परेशान

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 22nd Nov 2021, 11:50 AM IST
  • लखनऊ विकास प्राधिकरण ने गोमती नदी के किनारे आवंटित 180 प्लॉटों को तोड़ दिया था. अब सिंचाई विभाग ने हरदोई रोड पर गोमती नदी के किनारे बंधा बनाने का काम शुरू कर दिया है. लेकिन गोमती नदी के किनारे के 180 आवंटियों का फैसला नहीं लिया गया है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. सिंचाई विभाग ने हरदोई रोड पर गोमती नदी के किनारे बंधा बनाने का काम शुरू कर दिया है. लेकिन गोमती नदी के किनारे के 180 आवंटियों का फैसला नहीं लिया गया है. दरअसल, इनके प्लॉट नदी के तरफ चले गए हैं. हालांकि इन आवंटियों ने अब तक निर्माण कार्य नहीं कराया है, लेकिन समायोजन नहीं होने से आवंटी परेशान हैं. हरदोई रोड पर 16 साल बाद बंधे का निर्माण शुरू हुआ है.

यहां पांच मकान बंधे के निर्माण में बाधा बने हुए थे. जिसके बाद लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इन मकानों को तोड़ दिया था. इसके बाद सिंचाई विभाग ने यहां निर्माण कार्य शुरू कर दिया. बताया जा रहा है कि आवंटियों को इसकी सूचना दी गई थी, लेकिन उन्हें दूसरी जगह जमीन नहीं दी गई. जिसकी वजह से अब आवंटी काफी ज्यादा परेशान हैं. पहले भूखंड आवंटित किए गए थे. उस वक्त योजना थी कि सभी पशुपालकों को एक ही जगह कॉलोनी बनाकर उन्हें प्लॉट दे दिया जाएगा. जिससे शहर से भैंस के तबेले खत्म हो जाए.

'अंबर से ऊंचा जाना है, एक भारत नया बनाना है,' इस कविता के साथ CM योगी ने PM संग साझा की फोटो

एक्जीक्यूटीव इंजीनियर प्रताप शंकर मिश्रा के मुताबिक, बंधे का निर्माण शुरू कर दिया गया है. इसके रास्ते में जो मकान में आ रहे थे उन्हें गिरा दिया गया है. कैटल कॉलोनी के तकरीबन 180 भूखंड नदी में आ रहे हैं. इन्हें समायोजित किया जाना है. उन्होंने बताया कि इस पर जल्द ही फैसला हो जाएगा. बताते चलें कि एलडीए ने कैटल कॉलोनी विकसित की थी. इसी के तहत लोगों को प्लॉट आवंटित किया गया था. लेकिन बाद में बंधा बनने पर कैटल कॉलोनी के लगभग 180 प्लॉट बंधे की सीमा में आ गए. इससे प्लॉट नदी के अंदर चले गए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें