यूपी में ITI से मिलेंगी हजारों नौकरियां, 9 नवंबर से कैंपस प्लेसमेंट शुरू

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 4th Nov 2021, 6:56 PM IST
  • यूपी के आईटीआई संस्थानों में 9 नवंबर से कैंपस प्लेसमेंट प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. इस प्लेसमेंट प्रक्रिया के तहत करीब 2500 स्टूडेंट्स को नौकरी मिलेगी. 18 नवंबर तक चलने वाली इस प्रक्रिया में विभिन्न ट्रेड के स्टूडेंट्स का सिलेक्शन होगा.
यूपी ITI में मिलेगा 2500 स्टूडेंट्स को नौकरी, 9 नवंबर से शुरू कैंपस प्लेसमेंट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) में 9 नवंबर से कैंपस प्लेसमेंट प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. इस प्लेसमेंट प्रक्रिया में राज्य के विभिन्न आईटीआई संस्थानों के करीब 2500 स्टूडेंट्स को नौकरी देने की तैयारी की जा रही है. 18 नवंबर तक चलने वाले इस आईटीआई कैंपस प्लेसमेंट में विभिन्न चरणों के बाद स्टूडेंट्स का सिलेक्शन किया जाएगा.

देश के तीन कंपनियां करेंगी स्टूडेंट्स का सिलेक्शन

प्रदेश के कैंपस प्लेसमेंट प्रक्रिया में देश के तीन कंपनियां हिस्सा लेंगी. इसमें हमीरपुर, गुजरात और लखनऊ की कंपनी शामिल हो रही है. जिसमें दो कंपनियां 900 स्टूडेंट्स का सिलेक्शन करेगी और तीसरी कंपनी 1500 स्टूडेंट्स का सिलेक्शन करेगी.

मृतक के आश्रितों को दूसरे विभागों में मिल सकेगी अनुकंपा नौकरी, नियमावली में संशोधन किया

इन ट्रेड के लिए होगा सिलेक्शन, ये डॉक्यूमेंट जरूरी

ये तीनों कंपनियां फिटर, इलेक्ट्रिशियन, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, इंस्ट्रूमेंटल मैकेनिक ट्रेड के स्टूडेंट्स का सिलेक्शन होगा. इस कैंपस प्लेसमेंट में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को शैक्षिक योग्यता की मार्कशीट, आईटीआई व एनटीसी सर्टिफिकेट, आधार कार्ड, फोटो, ड्राइविंग लाइसेंस, जाति व निवास प्रमाणपत्र के साथ 7 फोटो भी आवश्यक है.

UP Police: दरोगा भर्ती के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा तारीख घोषित, परीक्षा के लिए एक दिन रिजर्व

इस प्रक्रिया के बाद होगा सिलेक्शन

कंपनी में सिलेक्शन के लिए कैंडिडेट पहले परीक्षा, इंटरव्यू और मेडिकल के बाद मेरिट के आधार पर सिलेक्शन होगा. हमीरपुर कंपनी के लिए 9 नवंबर को ऑनलाइन टेस्ट होगा. इसमें न्यूनतम 10वीं पास स्टूडेंट्स के साथ उम्र 20 से 30 साल के बीच होनी चाहिए. इस कंपनी में फिटर, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रानिक मैकेनिक एंड इंस्टूमेंटल मैकेनिक से जुड़े कैंडिडेट्स का सिलेक्शन होगा. वहीं, गुजरात की कंपनी में फिटर, डीजल मैकेनिक, मोटर मैकेनिक, टर्नर, मशीनिस्ट, टूल एंड डाई मेकर, वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, प्लास्टिक प्रोसेस ऑपरेटर, सीओई, ट्रैक्टर मैकेनिक, पेंटर जर्नल के ट्रेड के स्टूडेंट्स को सिलेक्ट किया जाएगा. लखनऊ की कंपनी में फिटर, मैकेनिकल ट्रेड से जुड़े स्टूडेंट्स का सिलेक्शन किया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें