LDA की लखनऊ के भूखंडों की ऑनलाइन नीलामी, 10 करोड़ की जमीन 24 करोड़ में बेची

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Jul 2021, 5:36 PM IST
मंगलवार को एलडीए ने कई भूखंडों की ऑनलाइन नीलामी की जिसमें 10 करोड़ कीमत वाली भूखंड संख्या सीएफ एक को 24 करोड़ तक बेचा गया. साथ ही फैजाबाद रोड स्थित चंदन हॉस्पिटल के पीछे वाली विवादित जमीन की भी नीलामी कर बेच दिया गया.
LDA की लखनऊ के भूखंडों की ऑनलाइन नीलामी, 10 करोड़ की जमीन 24 करोड़ में बेची

लखनऊ. गलवार को एलडीए ने कई जमीनों की ऑनलाइन नीलामी की जिसमें गोमती नगर के जिस प्लॉट की बेस कीमत 10 करोड़ रुपए निर्धारित की गई थी उसकी 24 करोड़ तक नीलामी कर बेच दिया गया. इतना ही नहीं चक गजरिया सिटी, गोमती नगर फेज दो, गोमती नगर विस्तार के कई भूखंडों की नीलामी भी ऑनलाइन की गई. यह भूखंड नीलामी के दौरान किसे दिए गए है इसकी जानकारी एलडीए ने किसी को नहीं दी.

इतना ही नहीं फैजाबाद रोड स्थित चंदन हॉस्पिटल के पीछे वाली जमीन की भी नीलामी की गई बता दें कि इस जमीन को लेकर पहले विवाद भी हो चुका था जिसमें यह आरोप था कि भूखंड को पहले प्राधिकरण ने चंदन अस्पताल को बिना नीलामी के सीधे बेच दिया था. जिसके बाद काफी हंगामा हुआ और इस मामले की जांच भी कराई गई थी. जांच के बाद इसे निरस्त कर दिया गया था. जिसको लेकर बुधवार को एक बार फिर इस भूखंड की नीलामी की गई.

SBI बैंक में घर बैठे पैरेंट अपने बच्चों के लिए खोल सकते हैं बचत खाता

मालूम हो कि एलडीए की ओर से मंगलवार को व्यावसायिक संपत्तियों की ऑनलाइन नीलामी की गई जिसके दौरान ही 10 करोड़ कीमत वाली भूखंड संख्या सीएफ एक को 24 करोड़ तक बेचा गया. साथ ही चंदन अस्पताल वाली निरस्त जमीन और उसके पास का एक और भूखण्ड नीलामी में बिक गए. नीलामी में यह भूखंड किसे दिए गए हैं इसकी जानकारी एलडीए ने किसी को नहीं दी।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें