UP Lekhpal Recruitment 2021: UP में होने जा रही 8000 लेखपालों के लिए भर्तियां

Smart News Team, Last updated: Fri, 16th Jul 2021, 6:32 PM IST
  • उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSC) लेखपाल के लिए वैकेंसी निकली है. कुल 8000 हजार पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है.
UP Lekhpal Recruitment 2021

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSC) में लेखपाल के लिए वैकेंसी निकली है. कुल 8000 हजार पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जो भी उम्मीदवार योग्य और इच्छुक हैं वह आवेदन करने के लिए तैयार हो जाएं. जिससे सम्बंधित अधिसूचना 20 अगस्त को होने वाले प्रीलिमिनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट (PET) के बाद जारी की जाएगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, PET की परीक्षा के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इसकी फिलहाल कोई अधिकारिक सूचना नहीं दी गई है.

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को PET परीक्षा पास करनी होगी. इससे पहले उम्मीदवार सीधे लेखपाल की भर्ती परीक्षा दिया करते थे. लेकिन इस बार PET में पास होना अनिवार्य कर दिया गया है. खबरों के अनुसार इस वर्ष भर्ती के लिए इंटरव्यू भी नही लिया जाएगा. लेखपाल पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता इंटरमीडिएट है. इसके साथ ही कंप्यूटर में ट्रिपल सी (कोर्स ऑन कांसेप्ट) का सर्टिफिकेट भी अनिवार्य है. आवेदन के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है.

Sarkari Naukri 2021: MPPSC में सहायक प्रबंधक के लिए वैकेंसी, आवेदन आज से शुरू

बता दें की कुल 8000 पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें लेखपाल के 7019, राजस्व निरीक्षक के 1073, कनिष्ठ सहायक के 104 एवं वरिष्ठ सहायक के 53 पद हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें