Petrol Diesel Price: 8 फरवरी को लखनऊ, मेरठ, वाराणसी, कानपुर में नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 8th Feb 2022, 6:08 AM IST
  • UP Petrol Diesel Price Today 8 February: यूपी के लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर, आगरा, मेरठ और प्रयागराज में आज यानि 8 फरवरी दिन मगंलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ. तेल के दाम स्थिर रहने से लोगों को राहत मिली है.
लखनऊ, वाराणसी, मेरठ, आगरा, कानपुर, प्रयागराज और गोरखपुर में पेट्रोल और डीजल का रेट. (फाइल फोटो)

लखनऊ. सरकारी तेल कंपनियों ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित गोरखपुर, वाराणसी, आगरा, कानपुर, प्रयागराज और मेरठ में आज यानि 8 फरवरी 2022, दिन मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों मे कोई इजाफा नहीं हुआ. तेल के दाम स्थिर रहने से लोगों को राहत मिली है. लखनऊ में आज पेट्रोल 95.28 रुपये और डीजल का दाम 86.80 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. बता दें 2021 में सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार इजाफा किया है. तेल के रेट बढ़ने से कई राज्य में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया, लेकिन दीपावली पर केंद्र और राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी और वेट को घटा दिया था जिसके बाद से देशभर में पेट्रोल और डीजल के रेट में भारी गिरावट देखने को मिली.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, वाराणसी में पेट्रोल के दाम 96.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.63 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है तो आगरा में पेट्रोल 95.05 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.56 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है. इसके अलावा, मेरठ में पेट्रोल 95.01 रुपये तथा डीजल 86.53 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर पहुंच गया है. साथ ही कानपुर में पेट्रोल 94.97 रुपये और डीजल 86.49 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

यूपी चुनाव: अमित शाह मंगलवार को लखनऊ में जारी करेंगे बीजेपी का घोषणा पत्र

गोरखपुर में पेट्रोल के दाम 95.36 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.88 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. तो वहीं इलाहाबाद में पेट्रोल 95.35 रुपये जबकि डीजल 86.89 प्रति लीटर के दाम पर पहुंच गया है. दीपावली पर तेल के दाम कम होने से लोगों को बढ़ती हुई महंगाई से कुछ राहत मिली है.

रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के दामों में होने वाले बदलाव को तेल कंपनियां वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. आप भी घर पर बैठे हुए अपने सिटी या अन्य किसी शहर के तेल का भाव जानना चाहते है तो अपने मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करें. एसएमएस के द्वारा आपके रेट की जानकारी मिल जाएगी. डीलर कोड की सूची इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें