AKTU Online Exams: 97 फीसदी छात्रों ने दी पहले दिन एकेटीयू की ऑनलाइन परीक्षा

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Jul 2021, 11:54 AM IST
  • डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविधालय(एकेटीयू) में मगंलवार से अंतिम वर्ष के छात्रों का ऑनलाइन परीक्षाएं शुरू हो चुका है.परीक्षा के पहले दिन 97 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया. जिसमें किसी भी छात्र ने ऑनलाइन से संबंधित होने वाली परेशानियों की शिकयत हेल्प लाइन नंबर पर नहीं आया.
AKTU के ऑनलाइन एग्जाम शुरू

लखनऊ:डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविधालय(एकेटीयू) में मगंलवार से अंतिम वर्ष के छात्रों का ऑनलाइन परीक्षाएं शुरू हो चुका है. ऑनलाइन परीक्षा लेने से पूर्व ही इंटरनल ऑनलाइन टेस्ट और मॉक टेस्ट लिए जा चुके हैं. परीक्षा के पहले दिन 97 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया. जिसमें किसी भी छात्र ने ऑनलाइन से संबंधित होने वाली परेशानियों की शिकयत हेल्प लाइन नंबर पर नहीं आया.

जहां पहली पाली में कुल 489 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थी उसमें से 466 छात्र छात्राओं ने परीक्षा में हिस्सा लिया. वहीं दूसरी पाली में कुल 4716 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थी जिसमें 4584 छात्रों ने परीक्षा दिया. इस तरह पहली पाली परीक्षा में कुल छात्रों के भाग लेने का औसत 95 प्रतिशत और दूसरी पाली में 97 प्रतिशत रहा.

पहली पाली का समय प्रातः 9:30 से 11:00 बजे तक था. जिसमें एमबीए के चौथे सेमेस्टर की परीक्षा संपन्न हुई.जिसमें अभ्यर्थियों ने एमआईसीई एण्ड हास्पिटेलिटी मैनेजमेंट, वर्ल्ड क्लास मैनुफेक्चरिंग मेंटेनेंस एण्ड मैनेजमेंट, सोर्सिंग मैनेजमेंट,इवेंट एण्ड हास्पिटेलिटी का प्रश्न पत्र हल किया. वहीं दूसरी पाली में बीएफएड, बीफार्मा, बीआर्क, एमएएम और बीएचएमसीटी का पेपर हल किया. 

CTET Exam update: इस दिन से शुरू हो सकते हैं सीटेट परीक्षा के रजिस्ट्रेशन, जानें

एमएएम में दसवें सेमेस्टर के छात्रों ने जहां इनोवेशन मैनेजमेंट का प्रश्न पत्र हल किया, वहीं बीएफएड के आठवें सेमेस्टर के छात्रों ने इन्टर्नपेन्योरशिप डिजाइन एण्ड मैनेजमेंट, डिजाइन एण्ड कम्पयूनिकेशन, विजुअल आर्ट प्रोसेस का प्रश्नपत्र हल किया. बीआर्क दसवें सेमेस्टर में छात्रों ने प्रोफेशनल प्रैक्टिकस, प्रथम एवं द्वितीय प्रश्न पत्र हल किया

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें