लखनऊ: कोरोना वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां 31 जनवरी तक रद्द

Smart News Team, Last updated: 16/12/2020 07:28 AM IST
  • चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण महानिदेशक ने मंगलवार कोरोना वैक्सीनेशन के कारण प्रदेश के सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों के छुट्टी 31 जनवरी तक रद्द कर दी है. साथ ही छुट्टी पर चल रहे सभी कर्मचारियों 16 दिसंबर कर अपने कार्यस्थल पर पहुंचने को कहा गया है.
कोरोना वैक्सीनेशन ने कारण स्वास्थय कर्मचारियों की छुट्टी रद्द .

लखनऊ: राज्य में इस महीने शुरू होने जा रहे कोरोना टीकाकरण के कारण चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सभी प्रकार की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी हैं. इसमें सभी प्रकार के संविदा एवं दैनिक वेतनमान कर्मचारी भी शामिल हैं. चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण महानिदेशक की ओर आदेश जारी किया गया है जिसमें इस दिसंबर माह के अलावा अगले वर्ष 31 जनवरी तक सभी प्रकार की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है.

मंगलवार को देर रात चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण महानिदेशक ने एक आदेश जारी करते हुए कहा है कि कोरोना टीकाकरण के कारण राज्य के सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों और डॉ की सभी प्रकार की छुट्टी पर रोक लगा दी है. राज्य सरकार जल्द से जल्द प्रदेश वासियों का टीकाकरण करना चाहती है जिससे वायरस को और लोगों तक फैलने से रोका जा सकें. चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण ने अपने आदेश में कहा है कि सभी कोरोना वॉरियर 16 दिसंबर को अपने कार्यस्थल पर पहुंचकर योगदान करें.

कानपुर, मेरठ, आगरा मेडिकल कॉलेज टेली ICU से जुड़ेंगे, कमांड सेंटर PGI लखनऊ

राज्य के नागरिकों के जीवन स्तर एवं स्वास्थ्य में सुधार लाने में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश की स्थापना वर्ष 1921 में हुई थी. शुरुआती समय में यह विभाग “प्रांतीय अधीनस्थ चिकित्सा एवं प्रांतीय चिकित्सा सेवा” के नाम से अपनी सेवाएं प्रदान करता था. उत्तर प्रदेश जैसे घनी आबादी वाले प्रदेश में जो 2,36,286 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है. यह विभाग चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण से संबंधित सेवाओं को प्रदान करने के लिए उत्तरदायी है. शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य से विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश में तीन स्तरीय चिकित्सा सेवाएं प्रदान की जा रही हैं.

यूपी : चार चरणों में लगेगी कोरोना वैक्सीन, जानिए पहले किसको लगा जाएगा

इलेक्शन बूथ की तरह ही बनेंगे कोरोना टीकाकरण बूथ

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें