लखनऊ में ट्रैफिक जाम से मिलेगी निजात, नए साल पर 6 फ्लाईओवर की सौगात

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sat, 1st Jan 2022, 9:01 PM IST
  • नए साल में राजधानी लखनऊ में रहने वाले लोगों को जाम से निजात मिलेगी. इसके लिए जल्द ही शहर को 6 नए फ्लाईओवर और 6 नए ओवरब्रिज की सौगात मिलने वाली है. बता दें कि इस साल राजधानी में 6 नए फ्लाईओवर/ओवरब्रिज का लोकार्पण और 4 नए ओवरब्रिज व 2 फ्लाईओवर का शिलान्यास होगा.
लखनऊ में ट्रैफिक जाम से मिलेगी निजात, नए साल पर 6 फ्लाईओवर की सौगात

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के शहरी इलाकों में रहने वाले लोगों को इस नए साल में जाम से निजात मिलेगी. इसके लिए जल्द ही शहर को मुक्त 6 नए फ्लाईओवर और 6 नए ओवरब्रिज की सौगात मिलने वाली है. बता दें कि अभी राजधानी में इन 4 नए ओवरब्रिज और 2 फ्लाईओवर का निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा. खबर आ रही है कि शहीद पथ-एयरपोर्ट फ्लाईओवर और बीकेटी में चंद्रिका देवी पुल मार्च तक बनकर तैयार हो जाएगा. बाकी उतरेठिया, नगराम रोड, अम्बेडकर विश्वविद्यालय ओवरब्रिज और राजाजीपुरम क्लोवर लीफ का काम जून तक पूरा किया जाना है. बताया जा रहा है कि शहीद पथ-एयरपोर्ट फ्लाईओवर का काम पूरा हो जाने के बाद गोमतीनगर, अयोध्या रोड की तरफ से आने वाले वाहन ड्राइवर सीधे फ्लाईओवर पर चढ़कर एयरपोर्ट तक पहुंच जाएंगे. इसके आलावा शहर में VIP लोगों के आने पर कानपुर रोड का रूट डायवर्जन नहीं करना पड़ेगा.

फ्लाईओवर और ओवरब्रिज निर्माण कार्य को लेकर सेतु निगम के एमडी योगेश पवार ने बताया कि निर्माणाधीन फ्लाईओवर बनने से राजधानी की करीब 10 लाख आबादी को ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी. आगे उन्होंने कहा कि अनूपगंज और मोहनलालगंज ओवरब्रिज का निर्माणकार्य अप्रैल से शुरू किया जाएगा. वहीं गोमतीनगर को गोमतीनगर विस्तार से जोड़ने वाला भरवारा और दिलकुशा रेलवे क्रॉसिंग पर भी ओवरब्रिज का निर्माणकार्य शुरू किया जाएगा.

फरवरी में पीक पर होगा Corona का नया वेरिएंट Omicron, कानपुर IIT के प्रोफेसर का दावा

नए साल में राजधानी के नगराम रोड ओवरब्रिज, उतरेठिया ओवरब्रिज, अम्बेडकर विवि ओवरब्रिज, चंद्रिका देवी पुल, एयरपोर्ट फ्लाईओवर और राजाजीपुरम क्लोवर लीफ का लोकार्पण किया जाएगा. साथ ही 2 नए फ्लाईओवर जिसमें से एक खुर्रमनगर फ्लाईओवर व दूसरा आईआईएम रोड फ्लाईओवर और 4 नए ओवरब्रिज अनूपगंज ओवरब्रिज, मोहनलालगंज ओवरब्रिज, भरवारा ओवरब्रिज और दिलकुशा ओवरब्रिज की आधारशिला रखी जाएगी. इसके निर्माण कार्य के पूरा हो जाने पर शहर के लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें