लखनऊ में शुरू होने जा रही है सबसे लंबी फुटबॉल प्रतियोगिता, 60 टीमें होंगी शामिल

Smart News Team, Last updated: Fri, 9th Jul 2021, 8:21 AM IST
लखनऊ के मार्टिनियर कॉलेज के पोलो ग्राउण्ड पर फुटबॉल की प्रतियोगिता शुरू होने जा रही है को 25 जुलाई से शुरू होकर पूरे तीन महीने तक चलेगी. इसमें विजेताओं को 1 लाख रूपये से ज्यादा नगद इनाम दिए जायेंगे. इसमें फुटबॉल की 60 टीमें हिस्सा लेंगी.
लखनऊ में शुरू होने जा रही है सबसे लंबी फुटबॉल प्रतियोगिता, 60 टीमें होंगी शामिल

लखनऊ. कोरोना लॉकडाउन के बाद राजधानी में एक अनौखी प्रतियोगिता शुरू होने जा रही है जो कि पहले कभी नहीं हुई. बता दें कि ये एक फुटबाल की प्रतियोगिता होगी जो 60 टीमों के बीच होगी और यह प्रतियोगिता 25 जुलाई से शुरू होने जा रही है जो पूरे तीन महीनों तक चलेगी. करीब एक हजार खिलाड़ी इसमें शामिल होंगे.यह प्रतियोगिता ला मार्टिनियर कॉलेज के पोलो ग्राउण्ड पर होने वाली है जिसमें जितने वाले के लिए एक लाख रूपये से ज्यादा नगद पुरस्कार रखे गए हैं. इतना ही नहीं इसमें 60-70 नहीं पूरे 147 मैच खेलें जाएंगे जिसमें हर टीम को अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने का पूरा मौका दिया जाएगा.

फुटबाल प्रतियोगिता के आयोजन सचिव केएन सिंह ने कहा कि प्रतियोगिता चार राउण्ड यानी प्रीमिलियरी, क्वालीफाइंग, फाइनल राउण्ड और सुपरलीग दौर में होगी. सभी टीमों को आठ पूलों में विभाजित कर प्रीमिलियरी राउण्ड कराया जाएगा. पूल की विजेता सीधे फाइनल राउण्ड में प्रवेश कर जाएंगी. वहीं पूल की बाकी टीमों के बीच क्वालीफाइंग राउण्ड खेला जाएगा. इसी प्रकार अंत में जो शीर्ष चार टीमें बचेंगी उनके बीच सेमीफाइनल होगा. सेमीफाइनल की विजेताओं के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा.

लखनऊ की देविशी ने डिजाइन किया मिट्टी का फ्रिज, पीपुल्स पुरस्कार से हुई सम्मानित

साथ ही केएन सिंह ने बताया कि इस फारमेट में राज्य में इससे पहले कोई फुटबाल की प्रतियोगिता नहीं होती है. नब्बे दिनों तक 147 मैचों की यह प्रतियोगिता राजधानी में पहली बार होगी. खास यह होगा कि विजेता टीम को 30 हजार, उपविजेता को 20 हजार, तीसरे स्थान पर 10 हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया जाएगा. आठवें स्थान तक रहने वाली सभी टीमों को नगद पुरस्कार मिलेगा. प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए 18 जुलाई तक प्रविष्टि दी जा सकती है. इसी दिन प्रतियोगिता का ड्रा निकाला जाएगा।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें