पेट्रोल डीजल 30 सितंबर का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आगरा, गोरखपुर, प्रयागराज, मेरठ में दाम बढ़े

Deepakshi Sharma, Last updated: Thu, 30th Sep 2021, 6:14 AM IST
  • UP Petrol Diesel Price Today 30 September: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साथ-साथ कानपुर, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और प्रयागराज में आज यानि 30 सितंबर दिन गुरुवार को तेल की कीमतों में बदलाव हुआ है. आज डीजल और पेट्रोल के रेट बढ़े हैं.
लखनऊ, वाराणसी, मेरठ, आगरा, कानपुर, प्रयागराज और गोरखपुर में आज पेट्रोल और डीजल का रेट. (फाइल फोटो)

लखनऊ. साल 2021 की शुरुआत से ही देशभर में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार इजाफा हुआ हैं. तेल के बढ़ते दामों से आम आदमी की परेशानियों भी बढ़ी है. सरकारी तेल कंपनियां अब भी पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा कर रही हैं. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित गोरखपुर, आगरा, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी और मेरठ में आज यानि 30 सितंबर 2021, दिन गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है. इसी संदर्भ में आज लखनऊ में पेट्रोल 98.75 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.29 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, कानपुर में पेट्रोल 98.43 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.98 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. तो वाराणसी में पेट्रोल के दाम 99.60 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.07 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए है. आगरा में आज पेट्रोल 98.51 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.04 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं मेरठ में पेट्रोल 98.47 रुपये तथा डीजल 90.02 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर पहुंच गया है.

UP में राशन कार्ड बनाने का नया नियम, OTP से आधार वेरिफिकेशन के बाद बनेगा कार्ड

गोरखपुर में पेट्रोल के दाम 98.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.36 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. तो वहीं इलाहाबाद में पेट्रोल 98.83 रुपये जबकि डीजल 90.38 रुपये प्रति लीटर के दाम पर पहुंच गया है. तेल के दामों में बढ़ोत्तरी होने से आम आदमी की परेशानियां बढ़ने लगी है. दामों में लगातार बढ़ोत्तरी से देश के कुछ शहरों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है. तेल के दामों में बढ़ोत्तरी होने से आम आदमी की परेशानियां बढ़ने लगी है. दामों में लगातार बढ़ोत्तरी से देश के कुछ शहरों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है.

यूपी में सपा MLA के बिगड़े बोल, ब्राह्मण-क्षत्रियों को बताया चोर, कहा- हमें नहीं चाहिए इनका वोट

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के बदले दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप घर बैठे-बैठ ही अपने शहर में पेट्रोल व डीजल रेट जानना चाहते हैं तो अपने मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. डीलर कोड की जानकारी आपको वेबसाइट पर मिल जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें