पेट्रोल डीजल 11 फरवरी का रेट: लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, गोरखपुर, आगरा में बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Mon, 22nd Feb 2021, 11:20 PM IST
  • UP Petrol Diesel Price Today 11 February: यूपी के राजधानी लखनऊ सहित कानपुर, मेरठ, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर और प्रयागराज में आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है. राज्य में पेट्रोल 19 पैसे और डीजल 30 पैसे मंहगा हो गया है. 
लखनऊ, आगरा, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, गोरखपुर और प्रयागराज में पेट्रोल और डीजल का रेट.( फाइल फोटो )

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित आगरा, वाराणसी, गोरखपुर और प्रयागराज कानपुर और मेरठ में पेट्रोल व डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी हुई है. आज यानि 11 फरवरी 2021, दिन गुरुवार को राज्य में पेट्रोल के रेट में 19 पैसे और डीजल के दाम में 30 पैसे की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. राज्य में पिछले तीन दिनों से तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हो रही है. जिसका अतिरिक्त खर्च आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है. राजधानी लखनऊ में आज पेट्रोल के दाम 86.77 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल के दाम 78.39 रुपये प्रति लीटर है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार राज्य के अन्य शहरों में तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई. आगरा में आज पेट्रोल 86.53 रुपये प्रति लीटर और डीजल 78.09 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है. गोरखपुर में पेट्रोल के दाम 86.78 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 78.40 रुपये प्रति लीटर है. कानपुर में आज पेट्रोल की कीमत 86.51 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल 78.08 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है.

CM योगी का ऑर्गेनिक खेती पर जोर, ड्रैगन फ्रूट महोत्सव का भी होगा आयोजन

काशी नगरी वाराणसी में आज पेट्रोल की कीमत 87.30 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 79.02 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. प्रयागराज में आज पेट्रोल का भाव 86.79 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 78.43 प्रति लीटर है. बता दें कि 9 फरवरी से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हो रही है. इस बढ़ोत्तरी का असर आम आदमी की जेब रहा पड़ रहा है.

महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन के लिए चल रहा मिशन शक्ति अभियान: CM योगी

यूपी पंचायत चुनाव: योगी सरकार ने किया इलेक्शन में आरक्षण के प्रावधान में बदलाव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें