पेट्रोल डीजल 2 मार्च का रेट: लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, गोरखपुर, आगरा, प्रयागराज, मेरठ में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Tue, 2nd Mar 2021, 7:32 AM IST
  • UP Petrol Diesel Price Today 2 march: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित कानपुर, मेरठ, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर और प्रयागराज में आज 2 फरवरी, 2021 दिन मंगलवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई. राज्य में पिछले दो दिनों से तेल के दाम स्थिर बने हुई है.
लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, आगरा, गोरखपुर और प्रयागराज में पेट्रोल और डीजल का रेट.( फाइल फोटो )

लखनऊ: देश के सभी राज्य में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार इजाफा होने के बाद आज तेल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. यूपी की राजधानी लखनऊ सहित कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, गोरखपुर, आगरा और वाराणसी में आज यानि 2 मार्च 2021, दिन मंगलवार को तेल के दाम नहीं बढ़े. लखनऊ में आज पेट्रोल 89 रुपये 31 पैसे प्रति लीटर तथा डीजल 81 रुपये 85 पैसे प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. बता दें कि पिछले दो दिनों से तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

कानपुर में आज पेट्रोल 89.06 रुपये और डीजल 81.54 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. इसके अलावा आगरा में पेट्रोल 89.07 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.55 पैसे प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. वहीं प्रयागराज ( इलाहाबाद ) में आज पेट्रोल 89.34 रुपये और डीजल 81.89 प्रति लीटर पर बिक रहा है. वाराणसी में पेट्रोल 89.85 रुपये प्रति लीटर और डीजल 82.48 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है.

बिना बिजली कनेक्शन के भेजा जा रहा फर्जी बिल, शिकायत पर होती नहीं कोई सुनवाई

मेरठ में पेट्रोल 89.05 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.53 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है. तो वहीं गोरखपुर में पेट्रोल के दाम 89.32 रुपये और डीजल 81.86 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है. बता दें कि 9 फरवरी से 20 फरवरी तक तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी हुई थी. सोमवार को भी कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था.

यूपी में हेल्थ समेत कई विभाग बना रहे मोबाइल ऐप, घर बैठे मिलेंगी सरकारी सुविधाएं

तेल की कीमतों में बदलाव होने पर कंपनिया सुबह 6 बजे कीमतों के बदलाव को अपडेट करती हैं. अगर आप घर बैठे-बैठ ही अपने शहर में पेट्रोल व डीजल रेट जानना चाहते हैं तो अपने मोबाइल पर RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. आपको जानकारी प्राप्त हो जाएगी.

फसलों को बेचने के लिए आज से यूपी के मंडियों में ई-पास अनिवार्य

LPG गैस सिलेंडर के दाम में एक बार फिर बढ़ोतरी, 25 रुपए महंगा हुआ, जानें नया रेट

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें