पेट्रोल डीजल आज 22 दिसंबर का रेट: लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, मेरठ में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Dec 2020, 8:02 AM IST
  • UP Petrol Diesel Price Today 22 December: यूपी के लखनऊ कानपुर, मेरठ, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर और प्रयागराज में आज यानी 22 दिसंबर को पेट्रोल और डीजल के रेट में कोई इजाफा नहीं हुआ है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सप्ताह के पहले दो दिनों में कोई बदलाव नहीं आया है.
यूपी में आज 22 दिसंबर 2020 को पेट्रोल डीजल के दाम.(फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के अगल-अलग शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम में आज 21 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों लखनऊ, कानपुर, मेरठ, गोरखपुर और प्रयागराज में पेट्रोल डीजल के दाम को लेकर बढ़ोतरी नहीं हुई हैं. आज लखनऊ में पेट्रोल का दाम 83.59 रूपए प्रति लीटर और डीजल का दाम 74.21 रूपए है. वही कानपुर में पेट्रोल की बात करें तो यह 83.32 रूपए प्रति लीटर और डीजल 73.88 रूपए प्रति लीटर बिक रहा है.

इसके अलाव अन्य शहरों मे भी दामों को लेकर कोई बदलाव नहीं देखा गया हैं. वाराणसी (काशी) में पेट्रोल 84.16 रूपए प्रति लीटर है और डीजल 74.89 रूपए प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं आगरा में पेट्रोल का दाम 83.35 रूपए प्रति लीटर और डीजल का दाम 73.90 रूपए प्रति लीटर है. मेरठ की बात करे तो यहां भी दाम में स्थिरता है. मेरठ में पेट्रोल का दाम 83.32 रूपए प्रति लीटर और डीजल का दाम 73.88 रूपए प्रति लीटर है. प्रयागराज में पेट्रोल 83.61 रूपए प्रति लीटर और डीजल 74.24 रूपए प्रति लीटर बिक रहा है. इसके अलावा गोरखपुर में पेट्रोल का दाम 83.60 रूपए प्रति लीटर और डीजल का दाम 74.22 रूपए प्रति लीटर है. यानी सप्ताह के पहले दो दिन में कोई बदलाव नहीं हुआ है. 

लखनऊ में तेज रफ्तार ट्रक से टक्कर के बाद उन्नाव के BJP जिला महामंत्री की मौत

आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल के रेट में बदलाव प्रति दिन सुबह 6 बजे किया जाता है. जिसके बाद इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर इसको अपडेट कर दिया जाता है. पेट्रोल और डीजल का निर्धारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयस के अनुसार होता है. भारत में पेट्रोल और डीजल के रेट में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड का रेट का देखने के बाद प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के दाम तय किए जाते हैं.

पंचायत चुनाव में उम्मीदवार उतारेगी पीस पार्टी, यूपी चुनाव 2022 पर भी नजर

अगर आप घर बैठे-बैठे अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते हैं तो ये आप अपने फोन से कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने मोबाइल से इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. हर शहर का डीलर कोड अलग-अलग तय किया गया है, ये आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें