पेट्रोल डीजल आज 30 दिसंबर का रेट: लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, मेरठ में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Dec 2020, 7:55 AM IST
  • UP Petrol Diesel Price Today 30 December: यूपी के लखनऊ कानपुर, मेरठ, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर और प्रयागराज में आज यानी 30 दिसंबर को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल का दाम लगातार 23 वें दिन भी स्थिर है.
लखनऊ समेत कानपुर, मेरठ, गोरखपुर और प्रयागराज में आज पेट्रोल और डीजल के रेट बढ़े हैं.(फाइल फोटो)

लखनऊ. सरकारी तेल कंपनियों ने लगातार 23 वें दिन भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर कोई बदलाव नहीं किया है. इंडियन ऑयल कारपोरेशन की वेबसाइट के मुताबिक, यूपी के लखनऊ, कानपुर, मेरठ, आगरा, गोरखपुर और प्रयागराज में तेल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं होने से बुधवार यानी आज भी पेट्रोल और डीजल का दाम स्थिर है.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई फेरबदल नहीं होने से तेल का दाम आज भी 23 दिन पहले वाला ही है. यूपी की राजधानी लखनऊ में 30 दिसंबर यानी आज पेट्रोल का दाम 83.59 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 74.21 रुपये प्रति लीटर है.

कूरियर बॉय बनके लूट को अंजाम देने वाले दोनों लुटेरे गिरफ्तार, पैसा-जेवरात बरामद

कानपुर में पेट्रोल का दाम 83.32 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 73.88 रुपये प्रति लीटर है. मेरठ में पेट्रोल की कीमत 83.32 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का रेट 73.88 रुपये प्रति लीटर है. वाराणसी में पेट्रोल की कीमत 84.16 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का भाव 74.89 रुपये प्रति लीटर है. गोरखपुर में पेट्रोल का भाव 83.60 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 74.22 रुपये प्रति लीटर है.

वाराणसी: अमेजन पर फर्स्ट प्राइज जीतने के नाम पर MBBS छात्रा बनी ठगी का शिकार

इंडियन ऑयल कारपोरेशन की वेबसाइट के अनुसार प्रयागराज में पेट्रोल की कीमत 83.61 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का दाम 74.24 रुपये प्रति लीटर है. आगरा में पेट्रोल का दाम 83.35 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 73.90 रुपये प्रति लीटर है. 

वापस लिए जाएंगे सीएए के खिलाफ प्रदर्शनकारियों पर दर्ज हुए मुकदमे : अखिलेश यादव

20 नवंबर से लेकर अब तक सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 17 बार इजाफा किया है. 8 दिसंबर से तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इससे पहले लगातार 6 दिनों तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें