पेट्रोल डीजल 6 जुलाई रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज में दाम स्थिर

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Jul 2021, 7:15 AM IST
  • UP Petrol Diesel Price Today 6 July: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित कानपुर, मेरठ, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर और प्रयागराज में तेल की कीमतों में इजाफा नहीं हुआ है. पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर है.
लखनऊ, वाराणसी, मेरठ, आगरा, कानपुर, प्रयागराज और गोरखपुर में आज पेट्रोल और डीजल का रेट. ( फाइल फोटो )

लखनऊ. सरकारी तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी नहीं की है. इससे तेल उपभोक्ताओं को काफी राहत मिली है. उत्तर प्रदेश के लखनऊ, गोरखपुर, आगरा, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी और मेरठ में तेल की कीमतें आज स्थिर है. तेल कंपनियों से मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ में आज पेट्रोल का दाम 96.99 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल 89.75 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर स्थिर है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आगरा में आज पेट्रोल की कीमत 96.69 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल 89.44 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. मेरठ में आज पेट्रोल का भाव 96.65 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.42 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर पहुंच गया है. कानपुर में पेट्रोल का भाव 96.64 रुपये प्रति लीटर है और डीजल 89.42 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है.

CM योगी के निर्देश, कोरोना से बेसहारा हुई महिलाओं को मिले तत्काल पेंशन सुविधा

वहीं, गोरखपुर में भी आज तेल की कीमतें स्थिर है. गोरखपुर में आज पेट्रोल 97.01 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है जबकि डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है. वाराणसी में पेट्रोल की कीमत 97.72 रुपये प्रति लीटर है और डीजल का भाव 90.43 रुपये प्रति लीटर हो गया है. प्रयागराज में पेट्रोल की कीमत 97.02 रुपये है जबकि डीजल का रेट 89.78 प्रति लीटर है.

बता दें कि तेल कंपनियों ने सोमवार को राज्य में पेट्रोल की कीमतों में इजाफा किया, लेकिन डीजल के दामों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई. कोरोना काल में पिछले कुछ महीनों से तेल कंपनियां लगातार तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी कर रही है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी होने से आम आदमी की परेशानियां बढ़ती जा रही है. कोरोना महामारी में आर्थिक तंगी से जूझ रहे आम आदमी पर दोहरी मार पड़ रही है.

यूपी अनलॉक: आज से खुल रहे मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल और स्टेडियम

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें