पेट्रोल डीजल 7 मार्च का रेट: लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, आगरा, प्रयागराज, मेरठ में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Sun, 7th Mar 2021, 8:37 AM IST
  • UP Petrol Diesel Price Today 7 march: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित कानपुर, मेरठ, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर और प्रयागराज में आज 7 फरवरी, 2021 दिन रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई. राज्य में पिछले आठ दिनों से तेल के दाम स्थिर बने हुए है.
लखनऊ, आगरा, गोरखपुर, कानपुर, वाराणसी, मेरठ और प्रयागराज में आज पेट्रोल और डीजल का भाव.( फाइल फोटो )

लखनऊ: देशभर में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी के बाद राज्य में पिछले आठ दिनों से तेल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. तेल के दामों में आखरी बार बढ़ोत्तरी फरवरी माह के आखिर में हुई थी. यूपी की राजधानी लखनऊ सहित कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, गोरखपुर, आगरा और वाराणसी में तेल के दाम स्थिर बने हुए है. आज यानि 7 मार्च 2021, दिन रविवार को को लखनऊ में पेट्रोल 89 रुपये 31 पैसे प्रति लीटर तथा डीजल 81 रुपये 85 पैसे प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, कानपुर में आज पेट्रोल 89 रुपये 06 पैसे प्रति लीटर और डीजल 81 रुपये 54 पैसे प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. इसके अलावा आगरा में पेट्रोल 89 रुपये 07 पैसे रुपये प्रति लीटर और डीजल 81 रुपये 55 पैसे प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. वहीं इलाहाबाद में आज पेट्रोल 89.34 रुपये और डीजल 81.89 प्रति लीटर पर बिक रहा है. वाराणसी में पेट्रोल 89.85 रुपये प्रति लीटर और डीजल 82.48 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. 

ITF World Tour: यूकी भांबरी और साकेत मायनेनी की जोड़ी ने जीता युगल खिताब

मेरठ में पेट्रोल 89.05 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.53 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है. तो वहीं गोरखपुर में पेट्रोल के दाम 89.32 रुपये और डीजल 81.86 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है. बता दें कि 9 फरवरी से 20 फरवरी तक तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी हुई थी. देशभर में शनिवार से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है. 27 फरवरी को आखरी बार तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई थी.

किसान खाप पंचायत के प्रतिनिधियों ने सीएम योगी से की मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात

तेल की कीमतों में बदलाव होने पर कंपनिया सुबह 6 बजे कीमतों के बदलाव को अपडेट करती हैं. अगर आप घर बैठे-बैठ ही अपने शहर में पेट्रोल व डीजल रेट जानना चाहते हैं तो अपने मोबाइल पर RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. आपको जानकारी प्राप्त हो जाएगी.

सप्ताह भर ऊपर नीचे होती रही लखनऊ सर्राफा बाजार की कीमत

योगी सरकार का किसानों को लेकर बड़ा फैसला, खेती की नीलामी में देगी बड़ी राहत

यूपी के अटल स्कूलों में छठी से लेकर 12वीं तक के छात्र फ्री में करेंगे पढ़ाई

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें