पेट्रोल डीजल 8 जुलाई का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज में महंगा हुआ तेल

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Jul 2021, 7:39 AM IST
  • UP Petrol Diesel Price Today 8 July: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित कानपुर, मेरठ, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर और प्रयागराज में आज तेल के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है. राज्य में आज पेट्रोल 34 पैसे और डीजल 9 पैसे महंगा हुआ है.
लखनऊ, वाराणसी, मेरठ, आगरा, कानपुर, प्रयागराज और गोरखपुर में आज पेट्रोल और डीजल का रेट. ( फाइल फोटो )

लखनऊ. सरकारी तेल कंपनियों ने आज फिर तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत गोरखपुर, आगरा, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी और मेरठ में गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में 34 पैसे और डीजल के दाम में 9 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है. यूपी की राजधानी लखनऊ में आज पेट्रोल 97.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.01 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है.

तेल कंपनियों के अनुसार आगरा में आज पेट्रोल 97.37 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.70 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. कानपुर में पेट्रोल का दाम 97.33 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 89.68 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. वहीं, वाराणसी में पेट्रोल का रेट 98.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.69 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है. मेरठ में पेट्रोल का भाव 97.33 रुपये है और डीजल की कीमत 89.67 रुपये प्रति लीटर है.

अखिलेश यादव ने बोटिंग के लिए फ्रांस से मंगाई थी 80 बोट, योगी सरकार में कबाड़ बनी

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार गोरखपुर में पेट्रोल के दाम बढ़ने के बाद 97.69 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.02 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. प्रयागराज में पेट्रोल 97.70 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल 90.04 प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है.

बता दें कि लगातार दूसरे दिन आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है. जून के महीने में 14 बार तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई थी. तेल की कीमतें बढ़ने से आम आदमी की परेशानियां बढ़ गई है. उन पर कोरोना काल में दोहरी मार पड़ रही है. 

मसाज पार्लर में पैसे देकर भी नहीं मिली सर्विस, विरोध करने पर लड़कियों ने ग्राहक

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें