पेट्रोल डीजल 18 नवंबर रेट: लखनऊ, कानपुर, मेरठ, आगरा, गोरखपुर में तेल के दाम स्थिर

Haimendra Singh, Last updated: Thu, 18th Nov 2021, 6:34 AM IST
  • UP Petrol Diesel Price Today 18 November: यूपी के लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर, आगरा, मेरठ और प्रयागराज में आज यानि 18 नवंबर दिन गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई इजाफा नहीं हुआ. एक्साइज ड्यूटी और वेट कम होने के बाद तेल के दाम स्थिर बने हुए है.
लखनऊ, वाराणसी, मेरठ, आगरा, कानपुर, प्रयागराज और गोरखपुर में आज पेट्रोल और डीजल का रेट. (फाइल फोटो)

लखनऊ. दीपावली पर केंद्र और राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी और वेट को घटा दिया था जिसके बाद से देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम कम हो गए, जिसके बाद से सरकारी तेल कंपनियों ने पिछले 13 दिनों से तेल के दामों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की. राज्य में पेट्रोल और डीजल के भाव स्थिर रहने से लोगों को राहत मिली है. यूपी की राजधानी लखनऊ सहित गोरखपुर, वाराणसी, आगरा, कानपुर, प्रयागराज और मेरठ में आज यानि 18 नवंबर 2021, दिन गुरुवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों मे कोई इजाफा नहीं हुआ. लखनऊ में आज पेट्रोल की कीमत 95.28 रुपये और डीजल का दाम 86.80 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, वाराणसी में पेट्रोल के दाम 96.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.63 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है तो आगरा में पेट्रोल 95.05 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.56 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है. इसके अलावा, मेरठ में पेट्रोल 95.01 रुपये तथा डीजल 86.53 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर पहुंच गया है. साथ ही कानपुर में पेट्रोल 94.97 रुपये और डीजल 86.49 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. बता दें कि अक्टूबर के महीने में 24 बार तेल के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है.

चमत्कार! सांप को जिंदा निगल गई मछली, वीडियो देखकर भी लोगों को नहीं हो रहा भरोसा

गोरखपुर में पेट्रोल के दाम 95.36 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.88 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. तो वहीं इलाहाबाद में पेट्रोल 95.35 रुपये जबकि डीजल 86.89 प्रति लीटर के दाम पर पहुंच गया है. लोगों को तेल खरीदने के लिए अतिरिक्त पैसे खर्च करने पड़ रहे है.

रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के दामों में होने वाले बदलाव को तेल कंपनियां वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. आप भी घर पर बैठे हुए अपने सिटी या अन्य किसी शहर के तेल का भाव जानना चाहते है तो अपने मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करें. एसएमएस के द्वारा आपके रेट की जानकारी मिल जाएगी. डीलर कोड की सूची इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें