पेट्रोल डीजल 23 नवंबर रेट: लखनऊ, कानपुर, मेरठ, आगरा, गोरखपुर, प्रयागराज में नहीं बढ़े तेल के दाम

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 23rd Nov 2021, 6:30 AM IST
  • UP Petrol Diesel Price Today 23 November: यूपी के लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर, आगरा, मेरठ और प्रयागराज में आज यानि 23 नवंबर दिन मंगलवार को तेल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ. पिछले 19 दिनों से तेल के दाम स्थिर रहने से लोगों को राहत मिली है.
लखनऊ, वाराणसी, मेरठ, आगरा, कानपुर, प्रयागराज और गोरखपुर में पेट्रोल और डीजल का रेट. (फाइल फोटो)

लखनऊ. दीपावली पर केंद्र और राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी और वेट को घटा दिया था जिसके बाद से देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम कम हो गए. सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की है. पिछले 19 दिनों से तेल के दाम स्थिर रहने से लोगों को राहत मिली है. यूपी की राजधानी लखनऊ सहित गोरखपुर, वाराणसी, आगरा, कानपुर, प्रयागराज और मेरठ में आज यानि 23 नवंबर 2021, दिन मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों मे कोई इजाफा नहीं हुआ. लखनऊ में आज पेट्रोल की कीमत 95.28 रुपये और डीजल का दाम 86.80 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. बता दें कि अक्टूबर के महीने में 24 बार तेल के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, वाराणसी में पेट्रोल के दाम 96.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.63 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है तो आगरा में पेट्रोल 95.05 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.56 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है. इसके अलावा, मेरठ में पेट्रोल 95.01 रुपये तथा डीजल 86.53 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर पहुंच गया है. साथ ही कानपुर में पेट्रोल 94.97 रुपये और डीजल 86.49 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

किसान महापंचायत में टिकैत बोले- PM माफी नहीं मांगें, MSP कानून दें, टेनी की गिरफ्तारी हो

गोरखपुर में पेट्रोल के दाम 95.36 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.88 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. तो वहीं इलाहाबाद में पेट्रोल 95.35 रुपये जबकि डीजल 86.89 प्रति लीटर के दाम पर पहुंच गया है. दीपावली पर तेल के दाम कम होने से लोगों को बढ़ती हुई महंगाई से कुछ राहत मिली है.

रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के दामों में होने वाले बदलाव को तेल कंपनियां वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. आप भी घर पर बैठे हुए अपने सिटी या अन्य किसी शहर के तेल का भाव जानना चाहते है तो अपने मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करें. एसएमएस के द्वारा आपके रेट की जानकारी मिल जाएगी. डीलर कोड की सूची इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें