पेट्रोल डीजल 4 दिसंबर रेट: लखनऊ, गोरखपुर, प्रयागराज, कानपुर, मेरठ, आगरा में नहीं बढ़े तेल के दाम

Haimendra Singh, Last updated: Sat, 4th Dec 2021, 6:27 AM IST
  • UP Petrol Diesel Price Today 4 December: यूपी के लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर, आगरा, मेरठ और प्रयागराज में आज यानि 4 दिसंबर दिन शनिवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई इजाफा नहीं हुआ. पिछले एक महीने से तेल के दाम स्थिर रहने से लोगों को राहत मिली है.
लखनऊ, वाराणसी, मेरठ, आगरा, कानपुर, प्रयागराज और गोरखपुर में पेट्रोल और डीजल का रेट. (फाइल फोटो)

लखनऊ. साल 2021 की शुरुआत से ही देशभर में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार इजाफा हुआ है. तेल के दामों में बढ़ोत्तरी देश के ज्यादातर राज्य में पेट्रोल और डीजल 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया, लेकिन केंद्र और राज्य सरकार ने दीपावली पर पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी और वेट को घटा दिया था, जिसके बाद से तेल के दामों में भारी गिरावट देखने को मिली. पिछले एक महीने से तेल के दाम स्थिर बने हुए है. यूपी की राजधानी लखनऊ सहित गोरखपुर, वाराणसी, आगरा, कानपुर, प्रयागराज और मेरठ में आज यानि 4 दिसंबर 2021, दिन शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों मे कोई इजाफा नहीं हुआ. लखनऊ में आज पेट्रोल की कीमत 95.28 रुपये और डीजल का दाम 86.80 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, वाराणसी में पेट्रोल के दाम 96.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.63 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है तो आगरा में पेट्रोल 95.05 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.56 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है. इसके अलावा, मेरठ में पेट्रोल 95.01 रुपये तथा डीजल 86.53 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर पहुंच गया है. साथ ही कानपुर में पेट्रोल 94.97 रुपये और डीजल 86.49 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

UP चुनाव में प्रियंका गांधी को जीरो सीट, कांग्रेस का खाता नहीं खुलेगाः अखिलेश यादव

गोरखपुर में पेट्रोल के दाम 95.36 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.88 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. तो वहीं इलाहाबाद में पेट्रोल 95.35 रुपये जबकि डीजल 86.89 प्रति लीटर के दाम पर पहुंच गया है. दीपावली पर तेल के दाम कम होने से लोगों को बढ़ती हुई महंगाई से कुछ राहत मिली है. बता दें कि अक्टूबर के महीने में 24 बार तेल के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है.

रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के दामों में होने वाले बदलाव को तेल कंपनियां वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. आप भी घर पर बैठे हुए अपने सिटी या अन्य किसी शहर के तेल का भाव जानना चाहते है तो अपने मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करें. एसएमएस के द्वारा आपके रेट की जानकारी मिल जाएगी. डीलर कोड की सूची इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें