पेट्रोल डीजल 8 नवंबर रेट: लखनऊ, कानपुर, मेरठ, आगरा, गोरखपुर, प्रयागराज में नहीं बढ़े तेल के दाम

Haimendra Singh, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 6:21 AM IST
  • UP Petrol Diesel Price Today 8 November: यूपी के लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर, आगरा, मेरठ और प्रयागराज में आज यानि 8 नवंबर दिन सोमवार को तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ. दामों में बढ़ोत्तरी न होने से लोगों को राहत मिली है. बता दें कि अक्टूबर के महीने में 24 बार तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई थी.
लखनऊ, वाराणसी, मेरठ, आगरा, कानपुर, प्रयागराज और गोरखपुर में आज पेट्रोल और डीजल का रेट. (फाइल फोटो)

लखनऊ. साल 2021 की शुरुआत से देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही था. केंद्र सरकार ने दीपावली के दिन डीजल से 10 रुपए और पेट्रोल से 5 रुपए एक्साइज ड्यूटी कम कर दी, जिसके बाद राज्य सरकार ने पेट्रोल पर 7 रुपए और डीजल पर 2 VAT घटा दिया है. केंद्र और राज्य सरकार के एक्साइज और वेट घटाने के बाद राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 12-12 रुपए की कमी आ गई. राज्य में तेल के दाम कम होने से लोगों को बड़ी राहत मिली है. यूपी की राजधानी लखनऊ सहित गोरखपुर, वाराणसी, आगरा, कानपुर, प्रयागराज और मेरठ में आज यानि 8 नवंबर 2021, दिन सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई. लखनऊ में आज पेट्रोल की कीमत 95.28 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल का दाम 86.80 रुपये प्रति लीटर पर बिक्री हो रही है. बता दें कि अक्टूबर के महीने में 24बार तेल के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, वाराणसी में पेट्रोल के दाम 96.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.63 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है तो आगरा में पेट्रोल 95.05 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.56 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है. इसके अलावा, मेरठ में पेट्रोल 95.01 रुपये तथा डीजल 86.53 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर पहुंच गया है. साथ ही कानपुर में पेट्रोल 94.97 रुपये और डीजल 86.49 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

ट्विटर पर PM मोदी, CM योगी को बम से उड़ाने की धमकी के बाद हड़कंप, जांच शुरू

गोरखपुर में पेट्रोल के दाम 95.36 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.88 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. तो वहीं इलाहाबाद में पेट्रोल 95.35 रुपये जबकि डीजल 86.89 प्रति लीटर के दाम पर पहुंच गया है. दीपावली पर तेल के दाम कम होने से लोगों को बढ़ती हुई महंगाई से कुछ राहत मिली है.

रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के दामों में होने वाले बदलाव को तेल कंपनियां वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. आप भी घर पर बैठे हुए अपने सिटी या अन्य किसी शहर के तेल का भाव जानना चाहते है तो अपने मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करें. एसएमएस के द्वारा आपके रेट की जानकारी मिल जाएगी. डीलर कोड की सूची इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें