लखनऊ: नौशाद के साथ फरार हुई रिया, पति ने लगाया धर्मांतरण कराने का आरोप

Smart News Team, Last updated: Thu, 24th Jun 2021, 11:55 PM IST
  • यूपी में धर्मांतरण रैकेट को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बीच राजधानी लखनऊ में एक शख्स ने अपनी पत्नी के मुस्लिम प्रेमी पर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है.
फिलहाल पुलिस रिया और नौशाद को तलाश रही है. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ. यूपी में आए दिन धर्मांतरण के नए मामले सामने आ रहे हैं. इस महजबी फरेब की जड़े काफी दूर तक फैलती हुई नजर आ रही हैं. ऐसा ही एक मामला यूपी के पारा कोतवाली से आया है जहां एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के प्रेमी पर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है. रामू का कहना है कि पत्नी रिया और उसका प्रेमी नौशाद अली गायब है उन्होंने शादी कर ली है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. पुलिस पत्नी और प्रेमी की तलाश में है उनके पकड़े जाने के बाद ही सच का खुलासा हो पाएगा.

बता दें कि उन्नाव बांगरमऊ निवासी रामू की शादी पारा बादरखेड़ा निवासी रिया से हुई थी. कुछ वक्त पहले रिया मायके आ गई थी. रामू के मुताबिक उसकी पत्नी के पड़ोसी नौशाद अली से संबंध थे. रामू को शुरुआत में शक हुआ लेकिन यह शक सच्चाई में 11 जून को बदला. रामू का कहना है कि 11 जून को नौशाद अली और उनकी पत्नी रिया दोनों भाग गए. रामू के मुताबिक दोनों ने शादी कर ली है. साथ ही रामू को शक है कि प्रेमी ने उनकी पत्नी का धर्म परिवर्तन भी कराया है.

धर्मांतरण मामले की तार आतंकी संगठनों से जुड़ने के बाद CM योगी सख्त, कही ये बात

उत्तर प्रदेश में आजकल धर्मांतरण को लेकर नए नए खुलासे हो रहे हैं. जिसमें पैसे, शादी व अन्य किसी का लालच देकर महिलाओं व गरीब लोगों से धर्मांतरण कराया जा रहा है. यूपी पुलिस धर्मांतरण के मामलों की गंभीरता से जांच कर रही है. इस मामले में भी इंस्पेक्टर राजेश कुमार का कहना है कि रामू की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. रामू के मुताबिक धर्मांतरण कराने का शक जताया है. फिलहाल पुलिस रिया और नौशाद को तलाश रही है. दोनों के पकड़े जाने पर ही यह खुलासा हो पाएगा कि यह मामला धर्मांतरण है या नहीं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें