लखनऊ नगर निगम ने भारी विरोध और प्रदर्शन के बावजूद हेरिटेज जोन के पास का अतिक्रमण किया ध्वस्त

Ankul Kaushik, Last updated: Wed, 29th Sep 2021, 5:00 PM IST
  • लखनऊ में नगर निगम की टीम ने पुराने लखनऊ में हेरिटेज जोन के आसपास के अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया. इस दौरान अतिक्रमण हटाने आई टीम को घंटा घर, पिक्चर गैलरी, छोटे इमामबाड़े के आस पास भारी विरोध और प्रदर्शन का सामना करना पड़ा.
लखनऊ में अतिक्रमण हटाने पहुंची नगर निगम की टीम

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नगर निगम ने हेरिटेज जोन के आस-पास के इलाके से अतिक्रमण ध्वस्त किया है. अतिक्रमण हटाने गई टीम को पुराने लखनऊ में घंटा घर, पिक्चर गैलरी, छोटे इमामबाड़े के आस पास काफी विरोध और प्रदर्शन का सामना करना पड़ा. हालांकि लखनऊ नगर निगम टीम ने भारी विरोध और प्रदर्शन के बावजूद अतिक्रमण हटाओ अभियान को चलाए रखा और हेरिटेज जोन के आस पास का सारा अतिक्रमण ध्वस्त कर दिया. अतिक्रमण हटाने गई टीम में जोन 6 के सभी कर्मचारी और नगर निगम मुख्यालय का पुलिस दस्ता भी मौजूद रहा. इसके साथ ही इस दौरान स्थानीय पुलिस भी इनके साथ मौजूद रही.

अतिक्रमण हटाने के दौरान टीम को पटरी व स्थानीय दुकानदारों से काफी बहस करनी पड़ी. इसके साथ ही उन्हें काफी विरोध, हंगामा व नारेबाजी का सामना करना पड़ा. हालांकि इस सभी के बावजूद अतिक्रमण विरोधी दस्ता पीछे नहीं हटा और रास्ते में आने वाले अतिक्रमण को साफ कर दिया. इस दौरान बुल्डोजर ने अधिकतर स्थाई व अस्थाई कब्जे हटाए और दुकानों के आगे होने वाले अतिक्रमण पर खास ध्यान दिया. क्योंकि अधिकतर शिकायत मिलती हैं कि दुकानदार अपनी दुकानों के आगे अतिक्रमण करके रखते हैं.

पैसों की वजह से गई नरेंद्र गिरी की जान? मौत से एक रात पहले मठ पहुंची थी मोटी रकम

जोनल अधिकारी सहित सभी निरीक्षक, सफाई निरीक्षक लिपिक और 296 का दस्ता इस दौरान विरोध और प्रदर्शन कर रहे लोगों के सामने डटा रहा. जब नगर निगम की टीम बुल्डोजर को अपने साथ लेके आई तो टीम को देख स्थानीय दुकानदारों ने इसका काफी विरोध किया. इस दौरान टीम ने उन्हें काफी देर तक समझाया लेकिन वह नहीं मानें. इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में टीम ने बुल्डोजर चलाकर अतिक्रमण को ध्वस्त कराया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें