लखीमपुर खीरी कांड: मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मोनू को पुलिस पूछताछ का समन

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 7th Oct 2021, 6:16 PM IST
  • लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा उर्फ मौनू भईया को उत्तर प्रदेश पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया है. यूपी पुलिस ने आशीष मिश्रा उर्फ मौनू भईया को समन भेजते हुए कहा है कि अगर वह पूछताछ के लिए नहीं आए तो फिर विधिक प्रक्रिया अपनाई जाएगी.
यूपी पुलिस ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को भेजा समन

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा उर्फ मौनू भईया को लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में समन भेजा है. इसके साथ ही यूपी पुलिस ने बीजेपी नेता अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा उर्फ मौनू भईया को तलब करते हुए पूछताछ के लिए बुलाया. बता दें कि लखीमपुर कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को समन भजते हुए साफ कह दिया गया है कि वह समय पर पूछताछ के लिए नहीं आते हैं तो उनके खिलाफ विधिक प्रक्रिया अपनाई जाएगी. हालांकि पुलिस महानिरीक्षक ने बताया है कि इस समन में किसी समय का जिक्र नहीं है. वहीं लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह ने आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी को लेकर कहा है कि मुख्य आरोपी को भी हम आज समन भेज रहे हैं. हम उनका बयान दर्ज करके उसके आधार पर आगे सबूत इकट्ठे कर रहे हैं.

इसके साथ ही आईजी लक्ष्मी सिंह ने कहा कि 2 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था और इन दोनों ने पूछताछ में 3 लोगों के नाम लिए और उन तीनों ही लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं खबरों की मानें तो आशीष मिश्रा का साथी आशीष पांडे और लवकुश राणा गिरफ्तार कर लिए गए हैं और चार अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया है.

लखीमपुर खीरी: प्रियंका गांधी बोली- निष्पक्ष जांच होने तक इस्तीफा दे गृह राज्य मंत्री

बता दें कि 3 अक्टूबर रविवार को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया इलाके में किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा में 4 किसानों सहित 8 लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष पर एसयूवी से कुचलने का आरोप लगा हैं. वहीं बीजेपी नेता अजय मिश्रा ने अपनी सफाई देते हुए कहा है कि जिस समय यह घटना घटी वहां पर बेटा आशीष मौजूद नहीं था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें