लखनऊ महिला पॉलीटेक्निक की ऊषा ने किया टॉप, नेहा दूसरे स्थान पर

Smart News Team, Last updated: Sat, 28th Nov 2020, 8:21 PM IST
  • पॉलीटेक्निक के अन्तिम सेमेस्टर परीक्षा के नतीजे जारी, 79.96 प्रतिशत ने पाई सफलता, राजकीय महिला पॉलीटेक्निक लखनऊ की उषा देवी ने इवेन सेस्टर में किया टॉप, दूसरे स्थान पर रहीं इसी कॉलेज की नेहा कोटकर और तीसरे स्थान पर रहीं अनरदेवी खण्डेलवाल महिला पॉलीटेक्निक मथुरा की छात्रा इरम आसिफ,
लखनऊ महिला पॉलीटेक्निक की ऊषा ने किया टॉप, नेहा दूसरे स्थान पर

लखनऊ: तकनीकी शिक्षा परिषद ने सम (इवेन) सेमेस्टर परीक्षा के नतीजे शनिवार को जारी कर दिए. राजधानी के राजकीय महिला पॉलीटेक्निक की छात्राओं का दबदबा रहा है. यहां की छात्रा ऊषा देवी ने परीक्षा में टॉप किया है. वहीं, इसी पॉलीटेक्निक की छात्रा नेहा कोटकर दूसरे स्थान पर रहीं हैं. अनरदेवी खण्डेलवाल महिला पॉलीटेक्निक मथुरा की छात्रा इरम आसिफ ने तीसरा स्थान पाया है। पहले तीन स्थान बेटियों के नाम रहे हैं.बीती 25 सितम्बर से 12 अक्तूबर के बीच सम(इवेन) सेमेस्टर परीक्षा का आयोजन किया गया था. 45 दिन में इसके मूल्यांकन का कार्य पूरा किया गया. शनिवार को परिषद के अध्यक्ष विद्या सागर गुप्ता की अध्यक्षता में परीक्षाफल समिति की बैठक आयोजित की गई। इसके बाद नतीजे जारी किए गए.

प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि इस अन्तिम सेमेस्टर परीक्षा में राजधानी समेत प्रदेश भर के कुल 55,216 अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था. इसमें, कुल 55,005 परीक्षा में शामिल हुए थे. इनमें 79.96 प्रतिशत ने सफलता हासिल की है. उन्होंने बताया कि परीक्षार्थी परिषद की वेबसाइट www.result.bteupexam.in पर नतीजे देख सकते हैं. छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षा 1 से 5 सितंबर के बीच अनलाइन आयोजित हुई थी, प्रायोगिक और लिखित दोनों को मिलाकर परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है.

 

लखनऊ: 50 हजार से ज्यादा लोगों ने होम आइसोलेशन में रहकर जीती कोरोना से जंग

छात्राओं को किया जाएगा सम्मानित ।

राजकीय महिला पॉलीटेक्निकल कॉलेज प्रशासन की ओर से दोनों छात्राओं को सम्मानित करने की घोषणा की गई है। प्रिंसिपल संजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि दोनों छात्राएं फैशन डिजाइनिंग कोर्स की हैं. उन्होंने अपनी मेहनत से न केवल अपने माता पिता बल्कि संस्थान का भी नाम रोशन किया है.

यूपी में दो दिन ड्राई डे, 48 घंटे बियर बार-शराब ठेका, मॉडल शॉप बंद, ये है वजह

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें