पानी में डूबा नवाबों का शहर लखनऊ, झमाझम बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात, देखें फोटो-वीडियो

Smart News Team, Last updated: Thu, 16th Sep 2021, 4:51 PM IST
  • यूपी की राजधानी लखनऊ में हो रही झमाझम बारिश के बाद नवाबों के शहर का हाल बेहाल हो गया है. शहर की गली-मोहल्लों से लेकर मुख्य सड़कें तक नदी जैसी दिख रही हैं. पूरी राजधानी में बाढ़ जैसी हालत है, कहीं सड़क जाम तो कहीं लोगों के घरों तक में गटर का पानी घुस गया है.
बारिश से बेहाल लखनऊ, जलभराव और ट्रैफिक जाम ने निकाला लोगों का पसीना

लखनऊ. नवाबों का शहर कही जाने वाली यूपी की राजधानी लखनऊ में बारिश के बाद ऐसा हाल है कि बिना लॉकडाउन में भी लोग घर में बंद हो गए हैं. और जो खतरों का सामना करते हुए बाहर निकल जा रहे हैं, वे नदी बन गई सड़कों पर चलने को मजबूर हैं. शहर के अधिकतर इलाकों में जलजमाव है. लोगों के घरों में गटर का पानी घुस गया है. वहीं सड़कों पर पेड़ गिरने की वजह से कई जगह ट्रैफिक जाम हो रहा है और साथ ही पानी भरा होने की वजह से कई गाड़ियों का एक्सीडेंट भी हो गया है. लगातार बारिश के बाद लखनऊ की ऐसी हालत वाकई डरावनी है. 

मौसम विभाग का कहना है कि गुरुवार यानी आज पूरे दिन लगातार बारिश पड़ने का अनुमान है. वहीं अगले दो-तीन दिन भी बादलों की आवाजाही के बीच बूंदाबादी होने की संभावना रहेगी. हालांकि, दूसरी ओर राहत सिर्फ इस बात की है कि बारिश के बाद से लखनऊ के तापमान में भी काफी गिरावट देखने को मिली है. लगातार ठंडी हवाएं चल रही हैं जिससे लोगों को गर्मी से तो थोड़ा सुकून है. लेकिन गली- मोहल्लों की सड़कों पर भरा पानी उन्हें घर में अंदर रहने को मजबूर कर रहा है. और जिन्हें मजबूरन बाहर निकलना पड़ रहा है उनके लिए काफी दिक्कतें बढ़ गई हैं.

लखनऊ में बारिश के कारण डूबे शहर की और फोटो, वीडियो और खबरों के लिए क्लिक करें-

1.भारी बारिश से तालाब बनी लखनऊ की सड़कें, चालू किए गए सभी 48 बाढ़ पंपिंग स्टेशन

2.लखनऊ में बारिश से सड़कों पर भीषण जलभराव, घरों में घुसा पानी, हेल्पलाइन नंबर जारी

3.लखनऊ में भारी बारिश से 4 बड़े नालों में उफान, घरों में घुसा गटर का पानी

4.रेलवे अलर्ट: लखनऊ में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, रेल पटरियां डूबी, कई ट्रेन कैंसिल

ये देखिए लखनऊ एयरपोर्ट के पास का नजारा
बारिश के बाद कई जगह सड़कों पर गिरे पेड़, ट्रैफिक जाम 
सड़कों पर जलजमाव की वजह से बीच सड़क खराब हो रही गाड़ियां
घरों के अंदर घुसा पानी

 

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ समेत हमीरपुर, वाराणसी, प्रयागराज, फतेहपुर, अमेठी और प्रतापगढ़ आदि जगहों पर भी बारिश का सिलसिला जारी है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इन सब जनपदों पर भी आने वाले 2 या 3 दिनों तक बादलों को आवाजाही जारी रहेगी. जो लोग कच्चे व पुराने घरों में रह रहे हैं इनको सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है. भारी बारिश के चलते लखनऊ के कई घरों में पानी भर गया है. मौसम विभाग ने गुरुवार यानी आज दिन के समय अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री से कम रहने का अनुमान जताया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें