यूपी में 15 जुलाई से आंदोलन करने की तैयारी में सपा, इन मुद्दों पर होगा प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Jul 2021, 8:29 PM IST
  • समाजवादी पार्टी ने 15 जुलाई को तहसील मुख्यालों पर प्रदर्शन करने का फैसला लिया है. जिसमें पंचायत चुनाव में धांधली के अलावा भ्रष्टाचार पर रोक, किसानों को राहत, बढ़ती महंगाई, दलितों पर अत्याचार रोकने व ओबीसी आरक्षण में कटौती की मांग जैसे मुद्दे उठाए जायेंगे.
यूपी में 15 जुलाई से आंदोलन करने की तैयारी में सपा, इन मुद्दों पर होगा प्रदर्शन

लखनऊ. समाजवादी पार्टी ने अपने अलग अंदाज से राजनीतिक मैदान में उतरने का फैसला लिया है जिसमें समाजवादी पार्टी 15 जुलाई को यूपी में कई गंभीर मुद्दों को लेकर प्रदर्शन  करेगी. यह प्रदर्शन तहसील मुख्यालों के बाहर किया जाएगा. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को पूरी तैयारी के साथ प्रदर्शन करने को कहा है. बता दें कि पार्टी प्रदर्शन के दौरान पंचायत चुनाव में धांधली के अलावा भ्रष्टाचार पर रोक, किसानों को राहत, बढ़ती महंगाई, दलितों पर अत्याचार रोकने व ओबीसी आरक्षण में कटौती की मांग जैसे मुद्दे भी उठाएगी.

बता दें कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता व क्षेत्र पंचायत के सदस्य, जिला पंचायत, ग्राम पंचायत के अध्यक्ष सदस्य सभी इस प्रदर्शन में भाग लेंगे. सपा का कहना है कि यह प्रदर्शन एक बड़े आंदोलन के रूप में उभर कर सामने आएगा. जिसमें पार्टी के कार्यकर्ता अब राज्यपाल के बजाए राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन अपने अपने जिलों के डीएम व अन्य अधिकारियों को सौंपेंगे. जिसमें बढ़ती मंहगाई, नौजवानों की बेरोजगारी, बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था, भाजपा सरकार द्वारा कराए जा रहे संगठित अपराध को अविलम्ब बंद करने जैसे गंभीर मुद्दे उठाए जायेंगे.

प्रियंका गांधी 14 जुलाई को पहुंचेंगी लखनऊ, मिशन यूपी की करेंगी शुरुआत

 

15 जुलाई को समाजवादी पार्टी द्वारा होने वाले इस आंदोलन में किसानों को लाभकारी मूल्य देने और न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारन्टी देने की भी बात होगी. इतना ही नहीं गन्ना किसानों का 15 हजार करोड़ रूपए का बकाया भुगतान करने, किसान विरोधी कृषि कानूनों की तत्काल वापसी, डीजल-पेट्रोल-रसोई गैस, बीज, कीटनाशक दवाओं की मंहगाई पर रोक तथा ध्वस्त कानून व्यवस्था को दुरूस्त करने की भी मांग की जाएगी. साथ ही हाल ही में हुए जिला पंचायत व क्षेत्र पंचायत अध्यक्षों के चुनाव में हुई धांधली और हिंसा की जांच हो तथा दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की भी मांग की जाएगी।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें