UP Weather Forcast: यूपी के कई इलाकों में वज्रपात साथ भारी बारिश के आसार

Smart News Team, Last updated: Sat, 21st Aug 2021, 5:13 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. जिसमें से राजधानी लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर, वाराणसी, कानपुर और प्रयागराज प्रमुख शहर है। जहां पर रक्षाबंधन पर्व दिन वज्रपात के साथ तेज वर्षा के आसार है.
UP Weather News यूपी के कई इलाकों में वज्रपात साथ भारी बारिश के आसार (Symbolic Image)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मॉनसून अभी भी बना हुआ है. जिसके चलते कई जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. जिसमें राजधानी लखनऊ भी है. जहां पर आज शनिवार को बारिश के आसार तो है ही साथ ही 22 अगस्त यानी रक्षाबंधन के दिन भी भारी बारिश का पूर्वानुमान मौसम विभाग की तरफ से लगाया गया है. जिसके अनुसार रक्षाबंधन के पर्व के दिन भी लखनऊ में तेज वर्षा हो सकती है. 

यही नहीं इसी तरह मेरठ में भी भी भारी बारिश होने के आसार है. मेरठ में तेज वर्षा के साथ वज्रपात भी हो सकता है. साथ ही मेघ गर्जन के साथ भारी बारिश भी हो सकरी है. वहीं कानपुर में दिनभर बादल आसमान में बादल छाए रहने के साथ बूंदाबांदी हो सकती है. साथ ही गोरखपुर में भी दिनभर काले बादल आसमान मंडराते रहेंगे. जिसके चलते दिन में एक या दो बार बारिश के साथ बूंदाबांदी हो सकती है. 

निर्मला सीतारमण ने गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए किया बड़ा ऐलान, CM योगी की जमकर तारीफ

इसके साथ ही प्रयागराज में भी दिनभर आसमान में काले बादल छाए रहेंगे. जिसके चलते दिन में तेज बारिश के साथ बूंदाबांदी हो सकती है. इसके अलावा दिनभर ठंडी हवाएं भी चलने के आसार है. इसके अलावा वाराणसी में भी भारी बारिश के असर हैं. वाराणसी में बारिश के वज्रपात भी हो सकता है. साथ ही मेघ गर्जन के साथ दिन में एक या दो बार बूंदाबांदी का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने लगाया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें