मदरसों की सालाना एग्जाम के लिए आवेदन की डेडलाइन बढ़ी, 10 फरवरी तक ऐसे भरें फॉर्म

Smart News Team, Last updated: 02/02/2021 07:25 AM IST
  • यूपी के मदरसों में होने वाली वार्षिक परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी गई है. ऑनलाइन माध्यम से 10 फरवरी तक फॉर्म भरे जाएंगे और 9 फरवरी तक परीक्षा शुल्क चालान के माध्यम से जमा हो सकेगा.
मदरसों की सालाना एग्जाम के लिए ऑनलाइन माध्यम से 10 फरवरी तक फॉर्म भरे जाएंगे.

लखनऊ. यूपी के मदरसों में होने वाली वार्षिक परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी गई है. अब 9 फरवरी तक परीक्षा शुल्क चालान के माध्यम से जमा हो सकेगा. ऑनलाइन माध्यम से 10 फरवरी तक फॉर्म भरे जाएंगे. इससे पहले ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 31 जनवरी थी. उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के रजिस्ट्रार आरपीसिंह ने इसके बारे में जानकारी दी है.

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद द्वारा संचालित सेकेण्ड्री, सीनियर सेकेण्ड्री, कामिल एवं फाजिल आदि कोर्स की सालाना परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं. ऑनलाइन आवेदन फॉर्म मदरसा पोर्टल पर जाकर भरे जा रहे हैं. इसके लिए www://madarsaboard.upsdc.gov.in वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरे जाएंगे.

सीएम योगी ने की आम बजट की तारीफ, जानें किस वर्ग पर पड़ेगा कितना असर

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के रजिस्ट्रार आरपीसिंह ने बताया कि छात्रों द्वारा आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन ही स्वीकार होंगे, किसी भी सूरत में ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किये जाएंगे. साथ ही परीक्षा शुल्क का विवरण और आवेदन के लिए विस्तृत दिशा निर्देश परिषद की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. 

काशी विद्यापीठ के पूर्व कुलपति प्रो के पी पांडेय का हुआ निधन, मेदांता अस्पताल में थे भर्ती

उन्होंने बताया कि परीक्षा शुल्क चालान के जरिए राजकोष में जमा करने की अंतिम तारीख 9 फरवरी तय की गई है. इसके अलावा 10 फरवरी तक ऑनलाइन फॉर्म स्वीकार किए जाएंगे. इस संबंध में प्रदेश के सभी मदरसों को निर्देश दे दिया गया है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें