लखनऊ में मुख्तार अंसारी और पत्नी आफ्शा के नाम करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज गायब

Nawab Ali, Last updated: Wed, 13th Oct 2021, 7:25 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के मऊ से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी और उनकी पत्नी आफ्शा अंसारी के नाम दर्ज लखनऊ में संपत्ति के दस्तावेज गायब हैं. एसपी आजमगढ़ ने लखनऊ जिला प्रशासन से एक संपत्ति की जानकारी मांगी थी.  
लखनऊ में मुख्तार अंसारी और पत्नी के नाम दर्ज करोड़ों की संपत्ति के रिकॉर्ड गायब

लखनऊ. बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी और उनकी पत्नी आफ्शा अंसारी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. राजधानी लखनऊ में मुख्तार अंसारी और आफ्शा अंसारी की संपत्ति के रिकॉर्ड नहीं मिल रहे हैं. एसपी आजमगढ़ ने लखनऊ जिला प्रशासन को पत्र लिखकर संपत्तियों को लेकर जानकारी मांगी थी. लेकिन जब संपत्तियों का रिकॉर्ड खंगाला गया तो प्रशासन को कोई भी दस्तावेज नहीं मिले हैं. हुसैनगंज की जमीन के बारे में कब, किसने और कैसे आफ्शा के नाम यह संपत्ति आई इसका रिकॉर्ड आजमगढ़ एसपी ने मांगा था. 

मऊ से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर जिला प्रशासन लगातार शिकंजा कस रहा है. बाहुबली मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद हैं लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार लगातार मुख्तार की अवैध संपत्ति को जब्त करने का काम कर रही है. हाल ही में एसपी आजमगढ़ ने हुसैनगंज मार्ग पर 8312 वर्ग फीट के एक भूखंड के लखनऊ जिला प्रशासन से पुराने दस्तावेज मांगे थे. लेकिन जब एसडीएम सदर ने पुराने दस्तावेजों की पड़ताल की तो उन्हें भूमि के कोई भी दस्तावेज नहीं मिले हैं. लखनऊ जिला प्रशासन ने एसपी आजमगढ़ को लिखा है कि 86 पुराने गांवों के दस्तावेज उपलब्ध नहीं हैं. साथी कहा है कि जिस भूखंड की जानकारी मांगी गई है वो नजल भूमि में दर्ज है.

तीन विचारधारा तीन रथ यात्रा, UP विधानसभा चुनावों को लेकर सपा, प्रसपा, BJP ने भरी चुनावी हुंकार

जिसकी जानकारी नगर निगम या एलडीए से मिल सकती है. लेकिन जब नगर निगम से इस जानकारी मांगी गई तो नगर निगम के पास भी 86 गांवों के कोई दस्तावेज नहीं मिले हैं. इन जमीनों को कब किसने और किसे बेचा है कोई भी दस्तावेज नहीं मिल सकें. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें