कोरोना के मरीज घर बैठे ले सकेंगे डॉक्टरों से सलाह, बस इन नंबरों पर करना होगा फोन

Smart News Team, Last updated: Sun, 16th May 2021, 6:02 PM IST
  • लखनऊ में मरीजों को अब सिविल अस्पताल के डॉक्टर भी फोन पर सलाह देंगे. यह टेलीमेडिसिन सेवा सप्ताह में सोमवार से शनिवार तक सुबह नौ बजे से दोपहर के तीन बजे तक मरीजों के लिए उपलब्ध रहेगी. इसके लिए कई मोबाइल नंबरों को भी जारी कर दिया गया है.
लखनऊ में इन नंबरो पर फोन करके डॉक्टरों से ली जा सकती है सलाह

लखनऊ. इस कोरोना काल में मरीजों के लिए राहत भरी खबर लखनऊ से सामने आई है. चिकित्सा संस्थानों की तरह अब सिविल अस्पताल के डॉक्टर भी फोन कॉल के माध्यम से मरीजों को स्वास्थ्य संबंधी सलाह देंगे. इसके लिए मोबाइल नंबर जारी कर दिए गए है. यह टेलीमेडिसिन सेवा सप्ताह में सोमवार से शुक्रवार के बीच उपलब्ध रहेगी. कोरोना मरीज स्वास्थ्य सेवाएं पाने के लिए डॉक्टरों को सुबह नौ बजे से दोपहर के तीन बजे तक फोन कर सकते है.

इस संबंध में टेलीमेडिसिन सेवा के नोडल ऑफिसर डॉ. सुरेश अहिरवार ने कहा है कि मरीज अपनी समस्याओं का समाधान फोन पर डॉक्टरों से प्राप्त कर सकते है. उन्होंने बताया कि मरीजों को कोरोना काल में स्वास्थ्य सेवाएं पाने के लिए किसी तरह की दिक्कत न हो, इसलिए टेलीमेडिसिन सेवा को शुरू किया गया है. इस सेवा के लिए कई मोबाइल नंबरों को जारी किया गया है. इसके अलावा आवश्यकता होने पर व्हाट्सएप पर भी डॉक्टर मरीजों को सलाह देंगे. साथ ही मरीजों की रिपोर्ट देखकर उसके अनुसार दवाएं भी उन्हें लिखकर व्हाट्सएप के माध्यम से भजेंगे.

यूपी में कम हो रही कोरोना की रफ्तार, दूसरी लहर में पहली बार इतने कम पॉजिटिव केस

मरीजों की सुविधा के लिए जारी किए गए नंबरों में मेडिसिन और मानसिक रोग विभाग के लिए 7307579964 नंबर उपलब्ध कराया गया है. वहीं सर्जरी एवं हड्डी रोग विभाग में संपर्क करने के लिए 7307585529 नंबर जारी किया गया है. त्वचा रोग एवं नाक, कान व गला विभाग से संबंधित सलाह लेने के लिए 7307578336 नंबर पर मरीज संपर्क कर सकते है. इसके अलावा बाल रोग एवं चेस्ट विभाग से संबंधित मरीज 7307576508 नंबर पर फोन कर सकते है. वहीं स्त्री रोग एवं दंत विभाग के लिए 7307578297 नंबर पर मरीजों को सलाह प्राप्त होगी.

कोरोना से जंग को तैयार योगी सरकार, हर जिले में बनेगा महिला और बच्चों का अस्पताल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें