स्मारक घोटाले में विजिलेंस टीम ने मिर्जापुर से 2 आरोपियों को किया अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Jun 2021, 12:03 PM IST
  • स्मारक घोटाले के दो आरोपियों को मिर्जापुर से विजिलेंस टीम ने अरेस्ट किया है. सोमवार को मिर्जापुर में अरेस्ट किए गए रमेश यादव और किशोरी लाल स्मारक घोटाले में आरोपी हैं. 
स्मारक घोटाले में दो आरोपी मिर्जापुर से गिरफ्तार.

लखनऊ. बसपा सरकार में हुए स्मारक घोटाले में विजिलेंस टीम ने मिर्जापुर से 2 आरोपियों को अरेस्ट किया है. विजिलेंस टीम ने सोमवार की सुबह मिर्जापुर के रमेश यादव और किशोरी लाल को गिरफ्तार किया. स्मारक घोटाले में आरोपियों की तलाश में विजिलेंस टीम काफी समय से पीछे लगी थी. 

बसपा सरकार ने अपने कार्यकाल में लखनऊ-नोएडा में आंबेडकर स्मारक परिवर्तन स्थल, मान्यवर कांशीराम स्मारक स्थल, गौतमबुद्ध उपवन, ईको पार्क, नोएडा का आंबेडकर पार्क, रमाबाई आंबेडकर मैदान और स्मृति उपवन समेत पत्थरों के कई स्मारक बनवाए थे. इस स्मारकों को बनाने में 41 अरब 48 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे.  

लखनऊ, मेरठ समेत 10 जिलों के जेल अधीक्षकों का तबादला, देखें ट्रांसफर लिस्ट

बसपा सरकार के कार्यकाल में बने इन स्मारकों को लेकर आरोप है कि निर्माण में बड़े पैमाने पर सरकारी पैसे का गलत इस्तेमाल करते हुए घोटाला किया गया है. बसपा की सरकार जाने के बाद मामले की जांच यूपी के तत्कालीन उपायुक्त एनके मेहरोत्रा को दी गई थी. लोकायुक्त ने मामले को लेकर 20 मई 2013 में अपनी रिपोर्ट सौंपी थी. रिपोर्ट में 14 अरब, 10 करोड़, 83 लाख, 43 हजार के घोटाले की बात कही गई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें