UP मेट्रो में कानपुर और आगरा जोन के लिए बंपर पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Smart News Team, Last updated: Tue, 2nd Mar 2021, 9:14 PM IST
  • यूपी मेट्रो रेल कारपोरेशन सहायक प्रबंधक सहित 292 विभिन्न तकनीकी पदों पर भर्ती करेगा. इसके अलावा कानपुर आगरा मेट्रो के लिए कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी. 3 मार्च से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 अप्रैल होगी.
कैंडिडेट्स 3 मार्च से 2 अप्रैल तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- यूपी मेट्रो रेल कारपोरेशन सहायक प्रबंधक सहित 292 विभिन्न तकनीकी पदों पर भर्ती करेगा. इसके अलावा कानपुर आगरा मेट्रो के लिए कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी. मिली जानकारी के मुताबिक 3 मार्च से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 अप्रैल होगी.

गौरतलब है कि कानपुर मेट्रो के प्राथमिक कारीडोर में आइआइटी, कल्याणपुर, एसपीएम स्टेशन का सिविल कार्य पूरा हो चुका है. अब इन स्टेशनों की फिनिशिग की जा रही है. प्राथमिक कारीडोर में नौ स्टेशन बनेंगे. इन स्टेशनों के टेक्निकल रूम भी बनकर तैयार हो गए हैं. इसके साथ ही मेट्रो स्टेशन पर सिग्नल, टेलीकॉम, इलेक्ट्रिकल कार्यों के लिए टेक्निकल रूम बनाए जाते हैं. इन तीनों स्टेशनों पर ये रूम बनाकर तैयार कर लिए गए हैं. अब इनमें सिस्टम को लगाने का कार्य शुरू किया जाना है ताकि मेट्रो का परिचालन उसके जरिए हो सके.

लखनऊ से अयोध्या का ट्रेन से सफर दो घंटे में होगा पूरा, रेलवे ट्रैक दोहरीकरण की तैयारी शुरू

कानपुर के तीन स्टेशनों का सिविल ढांचा तैयार होने के साथ रावतपुर तक के सात मेट्रो स्टेशन के कॉनकोर्स का आधार तैयार कर लिया है. सभी स्टेशनों पर जल्द ही डबल टी गार्डर रख लिए जाएंगे. इन तीनों स्टेशनों पर ये रूम बनाकर तैयार कर लिए गए हैं.

लखनऊ: पुलिस बूथ के सामने डांस कर रही लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

लखनऊ एयरपोर्ट पर दुबई से आए यात्री के पास से लाखों का सोना समेत कई सामान जब्त

पेट्रोल डीजल 2 मार्च का रेट: लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, गोरखपुर, आगरा, प्रयागराज, मेरठ में नहीं बढ़े दाम

अजीत सिंह हत्याकांड: गिरधारी एनकाउंटर केस में पुलिसकर्मियों को HC से बड़ी राहत

लखनऊ में भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह ने दर्ज कराया केस, छवि खराब करने का आरोप

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें