यूपी सरकार के मंत्री अनिल शर्मा के बेटे पर लगा कैश बांटने का आरोप, EC का नोटिस

Atul Gupta, Last updated: Wed, 26th Jan 2022, 4:43 PM IST
  • यूपी के शिकारपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार और योगी सरकार में मंत्री अनिल शर्मा के बेटे पर इलाके के लोगों के बीच पैसे बांटने का आरोप लगा है. इलाके के रिटर्निंग अफसर ने अनिल शर्मा को 24 घंटों के भीतर जवाब मांगा है.
अनिल शर्मा के बेटे कुश पर पैसे बांटने का आरोप (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में शिकारपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार और योगी सरकार में मंत्री अनिल शर्मा विवादों में आ गए हैं. दरअसल अनिल शर्मा के बेटे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जहां वो इलाके की जनता के बीच पैसा बांट रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद कि इलाके के रिटर्निंग ऑफिसर ने 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में अनिल शर्मा के बेटे कुश 100-100 रूपये के नोट बांटते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं उनके साथ ढोल-ताशे बज रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि जो पैसा ले रहे हैं वो दरअसल ढोल वाले हैं.

इस वीडियो को लेकर इलाके के रिटर्निंग अफसर ने मंत्री अनिल शर्मा को नोटिस भेजकर 24 घंटों के भीतर जवाब मांगा है. रिटर्निंग अफसर ने नोटिस में कहा है कि आपकी पार्टी के वर्कर या आपके कार्यकर्ता इलाके में कैश बांटते हुए नजर आ रहे हैं. प्राथमिक तौर पर ये चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है. रिटर्निंग अफसर ने अनिल शर्मा से कहा है कि वो 24 घंटों के भीतर इन आरोपों का लिखित जवाब दें.

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 का एलान हो चुका है. यूपी में 7 चरणों में मतदान होना है. यूपी में 10 फरवरी को पहले चरण की वोटिंग होनी है और आखिरी चरण का मतदान 7 मार्च को होगा. पांच राज्यों में रहे विधानसभा चुनाव का रिजल्ट 10 मार्च को आएगा. चुनाव के एलान के साथ ही राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें