दलबदल की लहर के बीच मंत्री मुकुट बिहारी ने किया इस्तीफे का खंडन, कहा- BJP के साथ

Jayesh Jetawat, Last updated: Thu, 13th Jan 2022, 6:24 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ सरकार में सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने अपने इस्तीफे की खबर को झूठा बताया है. उन्होंने कहा कि वे हमेशा से बीजेपी के साथ हैं और आगे भी रहेंगे. वे पार्टी छोड़कर कहीं नहीं जा रहे.
सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने अपने इस्तीफे की खबर का खंडन किया है. उन्होंने गुरुवार को वीडियो संदेश जारी कर कहा कि वे बीजेपी छोड़कर कहीं नहीं जा रहे. बीजेपी ने उन्हें बहुत कुछ दिया है, वे मरते दम तक पार्टी का साथ देंगे. यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले योगी आदित्यनाथ सरकार के कई मंत्री और विधायकों के बीजेपी छोड़कर सपा में जाने की खबरों के बीच मुकुट बिहारी वर्मा के भी मंत्री पद छोड़ने की भी खबर आई थी.

अपने वीडियो संदेश में मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा, "मेरा तन-मन हिंदू है, मेरा कण-कण हिंदू है. मैं आस्था के साथ जुड़ा हूं. भारत की भूमि के एक-एक कण को मैं प्रणाम करता हूं. मैं शुरू से आरएसएस का स्वयंसेवक रहा. मैं संघ से ही भाजपा में गया. इस कारण में पार्टी से विचलित हो ही नहीं सकता. पार्टी ने मुझे जितना कुछ दिया काफी है. अब मुझे कोई अपेक्षा नहीं है. मैं भाजपा में हूं, भाजपा में रहूंगा और मेरे शरीर के विसर्जन के बाद झंडा भाजपा का ही लगेगा."

मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि उनके इस्तीफे की खबर झूठी है. जिन लोगों ने ये झूठी खबर वायरल की है, उनके खिलाफ वे कार्रवाई करेंगे और एफआईआर दर्ज कराएंगे.

मौर्य, दारा के सपा में जाने से पहले बीजेपी के 14वें विधायक बाला प्रसाद अवस्थी का इस्तीफा

दूसरी ओर, अब तक 14 मंत्री और विधायक बीजेपी छोड़कर जा चुके हैं. गुरुवार को कैबिनेट मंत्री धर्म सिंह सैनी ने अपने पद से इस्तीफा दिया. इसके बाद बीजेपी विधायक विनय शाक्य, बाला प्रसाद अवस्थी और मुकेश वर्मा ने भी पार्टी का दाम छोड़ा. वहीं मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य, तो बुधवार को दारा सिंह चौहान ने योगी कैबिनेट से इस्तीफा दिया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें