यूपी MLC चुनाव: BJP ने की 6 और उम्मीदवारों की घोषणा, पढ़ें लिस्ट

Smart News Team, Last updated: Sat, 16th Jan 2021, 6:15 PM IST
  • भाजपा राष्ट्रीय महासचिव तथा केंद्रीय कार्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने शनिवार को छह और नाम की सूची जारी की। कानपुर के नेता सलिल विश्नोई का भी नाम है। 28 जनवरी को होने वाले परिषद के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने उतारे कुल दस प्रत्याशी.रविवार तक दाखिल करेंगे नामांकन. 
 यूपी MLC चुनाव: BJP ने की 6 और उम्मीदवारों की घोषणा, पढ़ें लिस्ट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 28 जनवरी को होने वाले विधान सभा परिषद चुनाव में भारतीय जनता पार्टी अपने दस प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारेगी. भारतीय जनता पार्टी ने विधान सभा के उच्च सदन में अपनी ताकत को बढ़ाने का फैसला कर लिया है.भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और केंद्रीय कार्यालय के प्रभारी अरुण सिंह ने शनिवार को छह नामों की जारी की. इस सूची में कानपुर के कद्दावर नेता सलिल विश्नोई भी शामिल हैं.भाजपा ने शनिवार को जो सूची जारी की है, उसमें प्रदेश के महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला, कुंवर मानवेंद्र सिंह, सलिल विश्नोई, अश्वनी त्यागी, डॉ. धर्मवीर प्रजापति तथा सुरेंद्र चौधरी को प्रत्याशी बनाया है. गोविंद नारायण शुक्ल भाजपा के प्रदेश संगठन में पहले से कार्य के रहे हैं. लंबे समय से उनको सदन में भेजने को चर्चा की जा रही है.

घूमने का मिलेगा फायदा! देसी पर्यटकों को इनकम टैक्स में छूट देने की मांग

भाजपा के दस प्रत्याशी विधान सभा परिषद चुनाव के लिए रविवार तक अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं. दूसरी ओर समाजवादी पार्टी ने अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी को चुनावी मैदान में उतारा है. शुक्रवार को अहमद हसन तथा राजेंद्र चौधरी ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल करा दिए था. विधान सभा परिषद के चुनाव में नामांकन कराने की आखरी तारीख 18 नवम्बर है.

UP Corona Vaccination LIVE: पहले दिन 31,700 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगी वैक्सीन

इससे पहले शुक्रवार को भाजपा ने अपने चार प्रत्याशियों के नाम घोषित किए थे जिसमे प्रधानमंत्री मोदी के करीबी रेह चुके पूर्व आईएएस अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा, उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा विधान परिषद सदस्य लक्ष्मण आचार्य के नाम शामिल थे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें