यूपी एमएलसी चुनाव 2021: नवनिर्वाचित विधान परिषद सदस्यों ने ली शपथ

Smart News Team, Last updated: 05/02/2021 02:20 PM IST
यूपी के नवनिर्वाचित विधान परिषद सदस्यों को शुक्रवार को कार्यकारी सभापति द्वारा शपथ दिलाई गई. शपथ समारोह में बीजेपी के 10 सदस्यों ने शपथ ली जबकि सपा के नवनिर्वाचित सदस्य राजेंद्र चौधरी शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे. इसके अलावा सपा के अहमद हसन को रविवार को ही शपथ ले ली थी.
नवनिर्वाचित विधान परिषद सदस्यों को शुक्रवार को शपथ दिलाई गई.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के नवनिर्वाचित विधान परिषद सदस्यों ने शुक्रवार को विधान भवन के तिलक हॉल में पद और गोपनीयता की शपथ ली. कार्यकारी सभापति मानवेंद्र सिंह ने नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई.

आपको बता दें कि यूपी एमएलसी चुनाव में बीजेपी के 10 और सपा के दो उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. शुक्रवार को इन सभी सदस्यों को कार्यकारी सभापति ने शपथ दिलवाई.भारतीय जनता पार्टी के सभी दस सदस्यों ने शपथ ली, लेकिन समाजवादी पार्टी के सदस्य राजेन्द्र चौधरी शपथ लेने नहीं पहुंचे जबकि अहमद हसन को रविवार को ही अपने कार्यालय कक्ष में शपथ दिलाई गई थी. अहमद हसन को विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष भी नियुक्त कर दिया गया है

अब यूपी में रेड़ी वालों से भी लिया जाएगा यूजर चार्ज, कैबिनेट की बैठक में इसपर होगा निर्णय

जानकारी के अनुसार बीजेपी के अरविंद शर्मा, डॉ दिनेश शर्मा, स्वतंत्र देव सिंह, लक्ष्मण प्रसाद आचार्य, कुंवर मानवेंद्र सिंह, गोविंद नारायण शुक्ला, सलिल विश्नोई, अश्वनी त्यागी, धर्मवीर प्रजापति, सुरेंद्र चौधरी ने विधान भवन में शपथ ली.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें