यूपी MLC चुनाव: BJP के 10 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन, विधानभवन में घुसे समर्थक

Smart News Team, Last updated: Mon, 18th Jan 2021, 5:01 PM IST
  • यूपी विधान परिषद चुनाव की 12 सीटों पर चुनाव के लिए भाजपा के 10 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा है. नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित अन्य नेता अपने समर्थकों के साथ शामिल थे. भाजपा ने 10 उम्मीदवारों का ही नामांकन भरा है लेेकिन उम्मीद लगाई जा रही थी 11 लोगों को उम्मीदवार बनाया जा सकता है.
यूपी विधान परिषद चुनाव की 12 सीटों पर चुनाव के लिए भाजपा के 10 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा है.

लखनऊ. सोमवार को यूपी विधान परिषद चुनाव की 12 सीटों पर चुनाव के लिए भाजपा के 10 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा है. नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित अन्य नेता अपने समर्थकों के साथ शामिल थे. भाजपा ने 10 उम्मीदवारों का ही नामांकन भरा है लेेकिन उम्मीद लगाई जा रही थी 11 लोगों को उम्मीदवार बनाया जा सकता है. वहीं नामांकन के दौरान देखने मिला की कुछ उम्मीदवारों के समर्थक नामांकन भरने दौरान परिसर में घुस आए.  

कार्यक्रम के दौरान भाजपा के उम्मीदवारों में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, अरविंद कुमार शर्मा, लक्ष्मण आचार्य, गोविंद नारायण शुक्ला, कुंवर मानवेंद्र सिंह,  सलिल विश्नोई, अश्वनी त्यागी, धर्मवीर प्रजापति और सुरेंद्र चौधरी ने नामांकन भरा है. उम्मीद जताई जा रही थी की भाजपा 12 विधान परिषद सीटों पर 11 उम्मीदवार उतारेंगी. आईएएस अरविंद कुमार शर्मा पर सवाल पूछने पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने पार्टी के एक कार्यकर्ता के रूप में नामांकन दाखिल किया है. उन्हें आगे क्या जिम्मेदारी दी जानी चाहिए इस पर आगे तय किया जाएगा.

नामांकन के दौरान देखने मिला की कुछ उम्मीदवारों के समर्थक विधान भवन परिसर में घुस आए.

लखनऊ: बिजली बिल में नाम बदलने के लिए हो रही मनमानी फीस वसूली, उपभोक्ता परेशान

यूपी विधान परिषद की 12 सीटों के लिए चुनाव होने हैं जिसके लिए से 18 जनवरी को दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे. इसके बाद 19 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी. इसके अलावा किसी उम्मीदवार को नाम वापिस लेना होगा तो 21 जनवरी तक नाम वापस ले सकेंगे.

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा लखनऊ में करेंगे पार्टी की बैठक, साथ ही 21-24 नगर का दौरा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें